Img 20231203 Wa0010

मेदिनीपुर : जयंती पर याद किए गए अमर बलिदानी खुदीराम बोस

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : मेदिनीपुर समन्वय संस्था की टाउन क्षेत्रीय इकाई और मेदिनीपुर.इन की ओर से रविवार को अमर बलिदानी शहीद खुदीराम बोस का जन्मदिन पूरे सम्मान के साथ मनाया गया। रविवार की सुबह मेदिनीपुर शहर के हबीबपुर में संगठन के सलाहकार बोर्ड के सदस्य परिमल महतो, इकाई अध्यक्ष माणिक चंद्र घांटा ने शहीद खुदीराम बोस की आदमकद प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।

क्षेत्रीय इकाई सचिव मृत्युंजय खाटुआ, केंद्रीय समिति के संयुक्त सचिव अमित कुमार साहू, क्षेत्रीय इकाई के सहायक सचिव तारापद बारिक, उपाध्यक्ष अमिताभ दास, सविता मन्ना, कोषाध्यक्ष डॉ. अरूप कुमार दास, कार्यकारी.एसोसिएशन के सदस्य विश्वजीत साहू, शंकर चंद्र सेन, डॉ. असीम कुमार माईती, सुदीप कुमार खांडा, यूनिट सदस्य अरिंदम भौमिक, यूनिट की सोनाली घांटा आदि इस अवसर पर उपस्थित थे।

शहीद खुदीराम बोस के पोते सुब्रत रॉय और पौत्र वधू ममता रॉय भी मौजूद थी। यूनिट के सह-सचिव तारापद बारिक ने माल्यार्पण और पुष्पांजलि के बाद खुदीराम बोस के विचाराधीन काल ​​के दौरान की कई मुद्दों पर वक्तव्य रखा। उधर, मेदिनीपुर.इन की ओर से संस्था के प्रमुख अरिंदम भौमिक के नेतृत्व में हबीबपुर स्थित खुदीराम बोस की प्रतिमा और परिसर को सजाया गया।

Img 20231203 Wa0011इस अवसर पर अरिंदम भौमिक, शुद्धसत्व मन्ना, सौम्यनील बेरा, राकेश सिंह देव और अन्य उपस्थित थे। इसके अलावा मेदिनीपुर स्टूडेंट सोसाइटी, सौरदीप फाउंडेशन, डॉ..अंबेडकर सोसायटी, विभिन्न वामपंथी छात्र एवं युवा संगठनों ने भी शहीद खुदीराम जयंती पूरे सम्मान के साथ मनाई।

दूसरी ओर पूर्व मेदिनीपुर जिले के मेचेदा कल्चरल एसोसिएशन की ओर से सेंट्रल बस स्टैंड स्थित खुदीराम प्रतिमा के नीचे शहीद खुदीराम बोस की 135वीं जयंती फूल माला, संगीत और परिचर्चा के साथ मनाई गई। बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष गणेन राय ने की। विप्लप मंडल, पूर्णेंदु विकास पात्र, डॉ. प्रमथ मंडल ने खुदीराम बोस की जीवनी पर चर्चा की। मौके पर डॉ. विश्वनाथ पडिया व डॉ. जयदेव धारा उपस्थित थे। प्रतिमा हाजरा ने खुदीराम बोस पर संगीत प्रस्तुत किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *