Img 20231204 Wa0006

थैलेसीमिया और रक्तदान के प्रति जागरूकता लाने के लिए झारखंड से बंगाल तक ‘रक्तदान यात्रा’

खड़गपुर : शहीद खुदीराम बोस की जयंती एवं अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस के अवसर पर झारखंड राज्य के बहरागोड़ा क्षेत्र की स्वयंसेवी संस्था मैत्री संगठन एवं फेसबुक ग्रुप ‘अामारकार भाषा अामारकर गोर्व ..’, दो संगठनों द्वारा झारखंड के बहरागोड़ा में नेताजी सुभाष पार्क से बंगाल के झाड़ग्राम जिले के गोपीबल्लबपुर अस्पताल तक एक बाइक यात्रा का आयोजन किया गया। बाइक यात्रा के दौरान कई क्षेत्रों में थैलेसीमिया जागरूकता और रक्तदान जागरूकता अभियान आयोजित किए गए।

बहरागोड़ा में शहीद खुदीराम बोस की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित कर बाइक यात्रा की शुरुआत हुई और बाइक यात्रियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 6 से होते हुए बंगाल में प्रवेश किया। वहां से फेंकोघाट, तपशिया, रन्टुआ होते हुए गोपीवल्लभपुर सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल पहुंचकर बाइक यात्रा समाप्त हुई। वहीं गोपीवल्लभपुर सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

Img 20231204 Wa0005इस दिन मैत्री संस्था के दिव्यांग सदस्य नयन कर समेत करीब 15 रक्तदाताओं ने गोपीबल्लबपुर सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के ब्लड बैंक में स्वेच्छा से रक्तदान किया। परिवार की ओर से विश्वजीत पाल के नेतृत्व में मैत्री संस्था के सदस्यों को सम्मानित किया गया। पूरे कार्यक्रम का नेतृत्व गठबंधन संगठन की ओर से संदीप साव, सेवक बोतब्याल एवं अन्य सदस्यों ने किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *