मेदिनीपुर : लिटिल नेस्ट स्कूल के वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों ने जीता सभी का दिल

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । मेदिनीपुर शहर के अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में से एक लिटिल नेस्ट स्कूल का वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम उत्साहपूर्ण वातावरण में आयोजित हुआ। मंगलवार की शाम को स्थानीय “रवीन्द्र निलय” सभागार में बड़ी संख्या में अतिथियों की उपस्थिति में दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई। इससे पूर्व उपस्थित अतिथियों ने कविगुरु की प्रतिमा व हेमंत मुखोपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण किया। स्वागत भाषण स्कूल की प्रधानाध्यापिका इंद्राणी अधिकारी ने दिया।

इस आयोजन में प्रख्यात कवि शुभ दासगुप्ता, प्रख्यात संगीत कलाकार संगीत गुरु जयंत साहा, प्रख्यात बाल चिकित्सक बी.बी. मंडल, रवींद्र स्मृति समिति के महासचिव लक्ष्मण चंद्र ओझा, प्रख्यात बाल मनोवैज्ञानिक प्रसन्नजीत दे, सामाजिक कार्यकर्ता शिक्षक सुदीप कुमार खांडा, प्रख्यात सांस्कृतिक हस्ती कल्याणमय घोष व अन्य उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन शिक्षिका पूर्वा दास व शिक्षिका जया मुखर्जी ने किया। इस दिन विद्यालय में आयोजित सांस्कृतिक प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागियों को अतिथियों ने पुरस्कार प्रदान किए।

इस दिन स्कूल के बच्चों ने सस्वर पाठ, संगीत व नृत्य के माध्यम से रंगारंग एवं मनोरंजक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। बच्चों ने रामायण की कथा पर आधारित मनमोहक नृत्य नाटिका प्रस्तुत की। बच्चों की रंगारंग प्रस्तुति ने उपस्थित सभी का दिल जीत लिया। विद्यालय की प्रधानाचार्या इन्द्राणी अधिकारी ने कार्यक्रम के सफल समापन के लिए सभी का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *