उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

अलीपुरदुआर के एशियन हाइवे 48 पर बस, सफारी व बाइक के टक्कर में दो की हालत गंभीर

अलीपुरदुआर । बाइक सफारी के आमने सामने टक्कर में मदारीहाट निवासी दिनेश लखोटिया और बीरपारा निवासी शांति लामा गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना बुधवार सुबह करीब 11 बजे एशियन हाइवे नंबर 48 पर टोटोपारा चौराहे से सटे इलाके में हुई। ज्ञात हुआ है कि यात्रियों को लेने के लिए एक बस अचानक रुकी। बस को ओवरटेक करने के चक्कर में सफारी बस से भिड़ गई। उसी समय सामने से आ रही बाइक भी जाकर सफारी से आमने-सामने टकरा गई। स्थानीय सूत्रों ने बताया कि घटना में गंभीर रूप से घायल दो लोगों को सिलीगुड़ी रेफर किया गया है।

आवास योजना में मकान, पेयजल, 100 दिन का काम सहित कई मांगों को लेकर सीटू नेताओं ने सौंपा ज्ञापन

जलपाईगुड़ी । आवास योजना मकान, पेयजल, 100 दिन का काम सहित कई मांगों को लेकर सीटू नेताओं ने बुधवार को चाय बागान मजदूर, कोल्ड स्टोरेज कर्मचारी और टोटो चालकों ने जलपाईगुड़ी सदर प्रखंड में अरविंद ग्राम पंचायत कार्यालय का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया। सीटू नेता व सीटू की छत्रछाया में आकर ऐसे कई संगठन व लाभार्थियों ने आवास योजना सूची में नाम शामिल किये जाने की मांग पर ज्ञापन प्रदान किया। आरोप है की आवास योजना की सूची में गड़बड़ी कर अधिकारी भ्रष्टाचार कर रहे हैं। सही लाभार्थी घर प्राप्त करें इस मांग पर ग्राम पंचायत के प्रधान को ज्ञापन सौंपा गया।

सिलीगुड़ी से तस्करी की गई आदिवासी लड़की सोदपुर से बरामद

सिलीगुड़ी । सिलीगुड़ी के विधाननगर क्षेत्र की एक आदिवासी नाबालिग लड़की को तस्करी कर सोदपुर, उत्तर चौबीस परगना लाया गया था। तस्कर नाबालिग लड़की को सोदपुर 8 नंबर रेलगेट क्षेत्र में छोड़कर भाग गया था। क्षेत्र के लोगों को शक हुआ और उन्होंने नाबालिग लड़की से पूछताछ की। नाबालिग लड़की काफी थी डरी सहमी अवस्था में थी। स्थानीय निवासियों ने तस्कर की तलाश करने की कोशिश की और फिर खरदह थाने को सूचित किया।

जब खरदह थाने की पुलिस ने मौके पर आकर नाबालिग लड़की से पूछताछ की, तो लड़की ने कहा कि दो लोगों ने उसे शादी का झांसा देकर बहला फुसला कर सिलीगुड़ी के विधाननगर क्षेत्र से युवती को ले आए। पुलिस ने बरामद कर खरदह थाने ले गई। इस पूरी घटना से नाबालिग लड़की काफी डरी हुई थी। इस घटना को लेकर सोदपुर 8 नंबर रेलवे फाटक क्षेत्र में काफी तनाव व्याप्त हो गया।

अलीपुरदुआर में हाथी के हमले में फिर एक व्यक्ति की मौत

अलीपुरदुआर । मदारीहाट में हाथी के हमले से एक बार फिर एक व्यक्ति की मौत हो गयी। जलपाईगुड़ी के करलावल्ली चाय बागान निवासी दिलू प्रधान (54) अपनी पत्नी जना प्रधान के साथ एशियन हाईवे नंबर 48 से अपने एक रिश्तेदार के घर जा रहे थे, जलदापारा के नेशनल पार्क के हासीमारा के एक कम्पार्टमेंट के पास वह अपनी पत्नी को सड़क पर खड़े छोड़कर शौच के लिए जंगल में प्रवेश किया। पत्नी की आंखों के सामने जंगल में छिपे एक जंगली हाथी ने उसे कुचल डाला।

पति की निर्मम मौत देख पत्नी होश खो बैठी और जमीन पर गिर पड़ी। दर्दनाक दृश्य देख चलती कार में सवार यात्रियों ने जान बचाई महिला को उठाकर मदारीहाट प्रखंड स्वास्थ्य केंद्र ले गए। वन अधिकारियों ने व्यक्ति का शव बरामद किया गया व उसे अस्पताल ले गए। वन अधिकारियों ने बताया कि चूंकि दुर्घटना आरक्षित वन क्षेत्र में हुई है, इसलिए मृतक के परिजनों को मुआवजा नहीं दिया जा सकता है।

इस्लामपुर में दो युवकों के अपहरण के बाद स्थानीय लोगों ने अपहर्ताओं को पकडवाया

इस्लामपुर । इस्लामपुर थाना क्षेत्र के श्रीकृष्णपुर इलाके में कुछ अपहरणकर्ताओं ने इस्लामपुर से पैसे निकाल कर घर जा रहे दो युवकों का अपहरण कर लिया। दोनों युवकों का घर इस्लामपुर थाने के फकीर वीटा इलाके में है। इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। पता चला है कि मंगलवार को इस्लामपुर थाने के फकीर वीटा इलाके के रफीकुल इस्लाम और मुस्लिम हुसैन नाम के दो युवक शाम को इस्लामपुर से पैसे लेकर स्कूटी से घर लौट रहे थे। आरोप है कि इस्लामपुर थाना क्षेत्र के श्रीकृष्णपुर इलाके से घर लौट रहे दोनों युवकों को कुछ अपहरणकर्ताओं ने अगवा कर लिया। अपहरण के बाद अपहरणकर्ताओं ने परिवार को बुलाया और रुपये की मांग की।

देर रात दोनों युवकों को स्थानीय लोगों ने इस्लामपुर थाने के कलुगाच इलाके में उस समय पकड़ लिया, जब अपहरणकर्ता उन्हें मारुति वैन में दूसरी जगह ले जा रहा था। स्थानीय लोगों के साथ हुई हाथापाई में दो अपहरणकर्ता तो भागने में सफल रहे, लेकिन स्थानीय लोगों ने तीन अपहरणकर्ताओं को पकड़कर इस्लामपुर थाने की रामगंज चौकी को सौंप दिया। इस घटना में मारुति वैन को पुलिस ने जब्त कर लिया है। बुधवार को युवकों के परिजन शिकायत दर्ज कराने रामगंज चौकी पहुंचे। घटना की खबर फैलते ही स्थानीय निवासी रामगंज चौकी पर पहुंच गये। स्थानीय लोगों ने इस घटना में शामिल लोगों की गिरफ्तारी की मांग की है। इस्लामपुर थाने की रामगंज चौकी की पुलिस घटना की जांच में जुट गई है।

कूचबिहार के सुतका बाड़ी एकरामियां हाई मदरसा का वार्षिक मिलाद उन नबी उत्सव शुरू

कूचबिहार । कूचबिहार के सुतका बाड़ी एकरामियां हाई मदरसा का वार्षिक मिलाद उन नबी उत्सव शुरू हो गया है। यह कार्यक्रम 2 दिनों तक जारी रहेगा। बुधवार को रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ इसका आगाज हुआ। पश्चिम बंगाल मदरसा शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष ने इस स्कूल के कार्यक्रम में भाग लिया। उसके बाद, उन्हें और अन्य गणमान्य लोगों स्वागत किया गया। साथ ही कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर की गयी।

इस अवसर पर मदरसा शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. शेख अबुताहेर कमरुद्दीन, शितलखुची विश्वविद्यालय के प्राचार्य अफजल हुसैन, कूचबिहार नई मस्जिद के अध्यक्ष अब्दुल जलील अहमद, जिला अल्पसंख्यक अधिकारी सुब्रत बर्मन, कूचबिहार डीपीओ शिक्षा मिशन अधिकारी महादेव साहब, सेवानिवृत्त सहायक मध्यमिका विद्यालय निरीक्षक देवाशीष भट्टाचार्य व अन्य उपस्थित थे।

इस कार्यक्रम के माध्यम से गणमान्य व्यक्तियों ने विद्यार्थियों को आगे बढ़ने का संदेश दिया। वक्ताओं ने कहा कि मदरसे जैसे स्कूल में पढ़ाई करके भी जब आप खुद को एक नए तरीके से पेश कर सकते हैं। दिन के इस कार्यक्रम में स्कूल के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया और अपने-अपने तरीके से इस कार्यक्रम का लुत्फ उठाया। मदरसा जैसी जगह से लड़कर खुद को लक्ष्य में कैसे स्थापित किया जाए, इस पर इस कार्यक्रम का फोकस रहा।

मालदह के बलूचर इलाके में 61 लाख की लागत से बनेगा फ्लड सेंटर, तीन मंजिले मकान में 150 परिवारों को रखने का होगा इंतजाम

मालदा । मालदा शहर के महानंदा सहित अन्य नदी किनारे बसे सैकड़ों परिवार हर साल बारिश के मौसम में बेघर हो जाते हैं। बेसहारा परिवारों को साल में लगभग तीन से चार महीने शहर के सड़कों के किनारे या खुले स्थानों पर बने अस्थायी पॉलीथिन टेंट में रहना पड़ता है। हर साल महानंदा का जलस्तर बढ़ते ही परिवारों की दुर्दशा की तस्वीर सामने आ जाती है। अंतत: जिला प्रशासन नदी किनारे रहने वाले परिवारों की इस समस्या के समाधान के लिए आगे आया। इस बार इंग्रेजबाजार शहर में फ्लड सेंटर बनाया जाएगा। अभी तक मालदह शहर में बाढ़ प्रभावितों के रहने की कोई जगह नहीं थी।

नगर पालिका अध्यक्ष की व स्थानीय नगर पार्षदों की ओर से कई बार राज्य सरकार से गुहार लगाई गई। अंतत: वर्तमान जिलाधिकारी के प्रयास से समस्या का समाधान होने जा रहा है। राज्य सरकार बाढ़ केंद्रों के निर्माण के लिए पहले ही धन आवंटित कर चुकी है। अगले कुछ दिनों में फ्लड सेंटर बनाने का काम शुरू होने जा रहा है। इंगलिशबाजार नगर पालिका के सूत्रों के अनुसार इस बाढ़ केंद्र के निर्माण पर 61 लाख रुपये खर्च किये जायेंगे। मालदह कस्बे के बलूचर क्षेत्र में जिला खेल संघ के मैदान के बगल में खाली जगह है। वहां तीन मंजिला इमारत बनाने की योजना है। तीन मंजिल पर करीब 150 परिवार रह सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *