आवास योजना में भ्रष्टाचार व भाई-भतीजावाद के आरोप में कुणाल घोष के सभा की पूर्व संध्या पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन

मालदा । कुणाल घोष की जनसभा की पूर्व संध्या पर इलाके में अशांति। आवास योजना में भ्रष्टाचार के आरोप को लेकर क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन। आरोप है कि आवास योजना की सूची में तृणमूल नेताओं, सरकारी कर्मचारियों के नाम हैं लेकिन वास्तविक जरूरतमंदों के नाम नहीं हैं। जिनके पास पक्का मकान नहीं है। जो कटमनी का भुगतान करने में असमर्थ है, उन्हे घर नहीं मिल रहा है। स्थानीय निवासियों की शिकायत हैं कि प्रशासन ने कार्रवाई नहीं की तो मतदान का बहिष्कार किया जायेगा। कांग्रेस का तीखा कटाक्ष ”बड़ा चोर आ रहा है चोरी सिखाने”।

वहीं तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश महासचिव कुणाल घोष आज हरिश्चंद्रपुर में तृणमूल की जनसभा में मौजूद होंगे। तृणमूल का दावा है कि ऐतिहासिक जनसभा में रिकॉर्ड संख्या में लोग आएंगे। लेकिन उससे कुछ घंटे पहले आवास योजना में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए महेंद्रपुर ग्राम पंचायत और तुलसीहाता ग्राम पंचायत के कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया गया। तृणमूल समर्थकों के एक समूह ने भी स्थानीय निवासियों के साथ विरोध प्रदर्शन में भाग लिया। उन्होंने स्थानीय तणमूल नेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाये है। महेंद्रपुर ग्राम पंचायत अंतर्गत महेंद्रपुर बस स्टैंड पर ग्रामीणों ने टायर जलाकर विरोध जताया।

शिकायत आवास योजना की सूची में हरिश्चंद्रपुर 1 प्रखंड पंचायत समिति के उपाध्यक्ष फेशन अली, तृणमूल के कई नेता, सरकारी कर्मचारी व पक्का मकान रखने वालों के नाम शामिल हैं। लेकिन जिनके पास पक्का घर नहीं है, गरीब परिवार का कोई नाम नहीं है। प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि उनका नाम इसलिए नहीं लिया गया क्योंकि वे कटमनी का भुगतान नहीं कर सकते थे। इसपर तृणमूल का जवाब है कि अगर किसी को कोई परेशानी है तो प्रशासन देखेगा। राजनीतिक पर्यवेक्षकों का दावा है कि पंचायत स्तर पर भ्रष्टाचार पंचायत चुनाव से पहले सत्तारूढ़ दल को असहज कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *