मेदिनीपुर : रक्तदाता दिवस पर निखिल बंग प्राथमिक शिक्षक संघ का रक्तदान शिविर आयोजित

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। विश्व रक्तदाता दिवस, क्रांतिकारी चे ग्वेरा के जन्मदिन और दिवंगत शिक्षक नेता नेपाल घोष की स्मृति में पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर शहर के बर्ज टाउन स्थित निखिल बंग प्राथमिक शिक्षक संघ (एबीपीटीए) की पश्चिम मेदिनीपुर जिला समिति द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कार्यालय में शिविर शुरू होने से पहले चे ग्वेरा और नेपाल घोष के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। शिविर का उद्घाटन संस्था के अविभाजित मेदिनीपुर जिले के पूर्व जिला सचिव माणिकलाल सेनगुप्ता ने किया।

शिविर में 4 महिलाओं सहित कुल 63 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। जिले के विभिन्न अंचलों के शिक्षकों एवं शुभचिंतकों ने शिविर में रक्तदान किया।शिविर में रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन करने के लिए संगठन के प्रदेश सचिव एवं पूर्व जिला सचिव ध्रुवशेखर मंडल, वर्तमान जिला सचिव संदीप घोष, जिला अध्यक्ष प्रीतिकन्या गोस्वामी, पूर्व जिला सचिव माणिक लाल सेनगुप्ता सहित अन्य मौजूद रहे। रक्तदान आंदोलन की अगुवाई में असीम धर, फकरुद्दीन मलिक, जगदीश माईती, राणा प्रताप सेन सहित अन्य मौजूद रहे।

ग्लोबल वार्मिंग को रोकने और हरियाली का संदेश फैलाने के लिए रक्तदाताओं को उपहार के रूप में एक पौधा दिया गया। रक्त संग्रह मेदिनीपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल ब्लड बैंक अथॉरिटी द्वारा किया गया। एक दिवसीय शिविर के संगठनात्मक ढांचे के बाहर काफी संख्या में लोगों ने आकर अपनी पहल पर रक्तदान किया। नर्सिंग तृतीय वर्ष की छात्रा रक्तदान कार्यक्रम की खबर पाकर स्वयं की पहल पर संघ भवन में आई और रक्तदान किया। गौरतलब है कि शिक्षक नेता नेपाल घोष का निधन 14 जून 2017 को हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *