केंद्रीय विद्यालय आइओसी हल्दिया में आयोजित हुई जन भागीदारी पर कार्यशाला

खड़गपुर। पूर्व मेदिनीपुर जिले की औद्योगिक नगरी हल्दिया स्थित केंद्रीय विद्यालय आइओसी हल्दिया में बुधवार को जन भागीदारी कार्यक्रम के अंतर्गत जी-20, राष्ट्रीय शिक्षा नीति व एफ.एल.एन. पर अभिकेंद्रित एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस मौके पर आगत अतिथियों का स्वागत करते हुए विद्यालय के प्राचार्य डॉ० हितेंद्र प्रताप सिंह ने कार्यशाला के उद्देश्यों पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला। उन्होंने बताया की भारत को जी-20 की अध्यक्षता मिलना एक असाधारण घटना है और इससे संपूर्ण विश्व में भारत का कद बढ़ा है।

भारतीय होने के नाते हम सब को इस पर गर्व होना चाहिए। आजादी के अमृत महोत्सव सहित तमाम अन्य मुद्दों पर विस्तार से जन भागीदारी के महत्व पर भी प्रकाश डाला। जवाहर नवोदय विद्यालय कापासेड़ा के प्राचार्य मुदित सक्सेना, विवेकानंद मिशन स्कूल की प्राचार्या संगीता चक्रवर्ती, भारतीय स्टेट बैंक के सहायक महाप्रबंधक डी.के. प्रधान एवं विद्यालय की हेड गर्ल अपूर्वा सिंह तथा हेड बॉय सुब्रता महंतो ने प्राचार्य संग दीप प्रज्वलित कर कार्यशाला का शुभारंभ किया।

तत्पश्चात बच्चों ने एक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। बतौर विशिष्ट वक्ता सुदेशना चौधरी, अभिषेक पाल व मौसमी चक्रवर्ती ने तीनों बिंदुओं पर एक-एक कर बारीकी से चर्चा की। बड़ी संख्या में उपस्थित प्रतिभागियों ने वक्ताओं के विचारों को गंभीरता पूर्वक श्रवण करते हुए करतल ध्वनि से उनका उत्साह बढ़ाया। इस दौरान कार्यशाला के विषय से संबंधित एक पंफलेट का भी वितरण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *