महाराजा अग्रसेन प्रौद्योगिकी संस्थान में एक दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन

प्रबंधन में उभरते हुए प्रतिमान रुझान चुनौतियों और अवसर भविष्य के लिए सतत रोड मैप का निर्माण पर एक दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी

दिल्ली। रोहिणी दिल्ली प्रबंधन में उभरते प्रतिमान रुझान चुनौतियां और अवसर भविष्य के लिए सतत रोड मैप का निर्माण पर चौथे राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन महाराजा अग्रसेन प्रौद्योगिकी संस्थान में किया गया। जिसका उद्देश्य लंबे समय तक स्थिरता के मुद्दों पर युवाओं में जागरूकता बढ़ाना था संगोष्ठी के संयोजक डॉ. अमित गुप्ता प्रोफेसर और प्रमुख प्रबंधन विभाग डॉ. अंजू भारती, डॉ. गुप्ता और डॉ. ऋतु गुप्ता सह संयोजक रहे। इस अवसर पर कार्पोरेट जगत के दिग्गजों ने संगोष्ठी के दौरान तो तकनीकी सत्र की अध्यक्षता की। उद्घाटन समारोह के गणमान्य व्यक्ति एस.पी. अग्रवाल कार्यकारी अध्यक्ष मेटस, नीलम शर्मा निदेशक, डॉ. एस.एस. देसवाल डिन एकेडमिक्स, अमित गुप्ता प्रबंधन विभाग प्रमुख, रणवीर कुमार सहायक उपाध्यक्ष इंसेंट बैंक इस अवसर पर सम्मानित उपस्थिति सम्मानित अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

इस अवसर पर विशाल खन्ना उपनिदेशक, राजीव मुख्य प्रबंधक बीपीसीएल, अशोक गुप्ता निर्देशक शालीमार पेंट्स, सुमित गुप्ता निदेशक मैकडॉनल्ड ग्लोबल कमोडिटीज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड तथा अन्य अभिभावक अन्य विभागों के प्राध्यापक, सदस्य और mb1a तथा एमबीए एवं बीबीए के छात्र, छात्राएं उपस्थित रहे। उद्घाटन समारोह मुख्य सभागार में दीप प्रज्वलन के साथ आरंभ हुआ। इस अवसर पर संस्थान की निदेशक नीलम शर्मा ने स्वागत भाषण दिया तथा तकनीकी क्रांति के मामले में अगली पीढ़ी के प्रतिमान बदलाव और प्रबंधन के क्षेत्र में उभरते रुझानों के प्रति एक नया दृष्टिकोण विकसित करने पर अपने बहुमूल्य विचार साझा किए।

एस.पी. अग्रवाल कार्यकारी अध्यक्ष मेटस के आशीर्वाद के साथ आगे बढ़ा। उन्होंने छात्रों को अपने प्रेरणादायक भाषण से संबोधित किया। जिसमें पर्यावरण में भौतिक और प्राकृतिक संसाधनों के संरक्षण पर जोर दिया। उन्होंने गतिशील कारोबारी माहौल ग्लोबल वार्मिंग ईएसजी चिंताओं की धारणा पर छात्रों को समझाया और अपने अनुभवों को साझा करके चुनौतियों को अवसर में बदलने के लिए कई दृष्टिकोण प्रदान किया।

इस अवसर पर डॉ. एन एकेडमी ने संगोष्ठी के आयोजन के लिए एमबी विभाग की पूरी टीम की सराहना की और छात्रों को एक सुरक्षित जीवन और टिकाऊ समाज विकसित करने के लिए उनके जिम्मेदार सक्रिय चुनाव के लिए प्रोत्साहित किया सभी दिग्गजों ने अपने भाषण के दौरान एक सूचित और सतर्क समाज की आवश्यकता पर जोर दिया, ताकि एक समावेशी और टिकाऊ भविष्य प्राप्त करने के लिए स्थिरता और पर्यावरण अनुकूल प्रथाओं को सुनिश्चित किया जा सके। समापन भाषण और धन्यवाद प्रस्ताव डॉ. अमित गुप्ता प्रमुख एमबीए और संगोष्ठी के संयोजक द्वारा किया गया। छात्रों के लिए सीखने का अनुभव था क्योंकि उन्होंने कारपोरेट जगत के विभिन्न छात्रों को अपना सहयोग और पर्यावरण अपना दृष्टिकोण रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *