मेदिनीपुर : रेडक्रॉस सोसायटी के शिविर में 35 लोगों ने किया रक्तदान

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी की पश्चिम मेदिनीपुर जिला शाखा की पहल और मेदिनीपुर जिला खेल चिकित्सा संघ के सहयोग से जिला रेड क्रॉस सोसाइटी के परिसर में रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का औपचारिक उद्घाटन संस्था के उपाध्यक्ष व जिले के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सौम्यशंकर सारंगी ने किया। स्वागत भाषण जिला रेडक्रॉस सचिव डॉ. गोलक बिहारी माजी ने दिया।

शिविर में रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन करने के लिए मेदिनीपुर नगर पालिका के चेयरमैन सौमेन खान, मेदिनीपुर मेडिकल कॉलेज के उपाधीक्षक डाॅ. श्यामल पटनायक, एडवोकेट सुकुमार पड़िया, डॉ. पी.के. भौमिक, चितरंजन मुखर्जी, अनादि जाना, अमित कुमार साहू, काजल बनर्जी, कुणाल बनर्जी, सत्यव्रत दोलाई, पंकज पात्रा, प्रशांत महापात्रा, सुप्रिया बेरा, डॉ. चितरंजन कुंडू व अन्य सदस्य उपस्थित थे।

शिविर में कुल 35 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। अपने संबोधन में वक्ताओं ने कहा कि रक्तदान के मामले में पश्चिम मेदिनीपुर जिले का अग्रणी स्थान है। हमें यह उपलब्धि कायम रखनी होगी। हमें प्रण करना होगा कि किसी को भी रक्त के अभाव में दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। जब भी कभी ऐसी परिस्थिति आए हमें तत्काल सक्रिय हो जाना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *