मालदा : भयावह अग्नीकांड में गांव के 8 मकान जलकर राख

मवेशी झुलसे, लगभग 20 लाख के नुकसान का अनुमान

मालदा : भीषण अग्नीकांड में एक गांव के 8 मकान पल भर में जलकर खाक हो गये। मालदा के चांचल के भगवानपुर ग्राम पंचायत के घोगरपार गांव में इस घटना से चारों तरफ अफरातफरी मच गयी। पुलिस व स्थानीय सूत्रों के अनुसार घोगरपार गांव निवासी जब्बार अली के घर की रसोई में दोपहर के समय चूल्हे से आग लगी। उस समय हवा की गति तेज होने के कारण आग तुरंत पड़ोस के घरों में फैल गई।उस क्षेत्र में सिराज उद्दीन, अकीमुल, अतुल सहित कुल 8 मकान जलकर राख हो गए। चांचल दमकल केंद्र को सूचना दी गई तो दमकल की गाड़ी गांव पहुंची।

हालांकि, बिजली के तारों के कारण दमकल मौके पर नहीं पहुंच सकी। एक किमी की दूर से एक वैन से दमकल को घटनास्थल तक लाया गया। हालांकि, स्थानीय निवासी तालाब व सब मार्शिबलों से पानी लेकर आग बुझाने का भी प्रयास किया। पीड़ितों के अनुसार आग में भोजन सामग्री, धान, चावल, मोटरबाइक, जूट और कपड़े समेत घर में रखा अन्य सामान जलकर खाक हो गया। कुछ मवेशी भी जलकर मर गए। स्थानीय निवासियों का अनुमान है कि 8 परिवारों की लगभग बीस लाख रुपये से अधिक की क्षति हुई है।

ऐसे में पीड़ित परिवारों ने पास के दो फसली खेतों में खुले आसमान के नीचे शरण ली है। इसी बीच असहाय पीड़ितों ने ब्लॉक प्रशासन से संपर्क किया, आगजनी की घटना के बाद सरकारी मदद की आस में। प्रशासन द्वारा स्थायी बंदोबस्त के लिए बंगला आवास योजना की मांग की गई है। हालांकि चांचल ब्लॉक 1 के बीडीओ समीरन भट्टाचार्य ने कहा कि सरकार के आवेदन के आधार पर असहाय पीड़ितों को मदद दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *