लक्खी भंडार व स्वास्थ्य साथी की सुविधा का हवाला देकर मौसम नूर ने किया चुनाव प्रचार

मालदा। तृणमूल की राज्यसभा सांसद मौसम नूर ने केंद्र सरकार द्वारा आर्थिक तौर पर राज्यवासियों को वंचित करने का आरोप लगाते हुए तृणमूल कांग्रेस के समर्थन में मतदान करने के लिए लोगों से आग्रह किया। सांसद मौसम नूर ने सोमवार को भारी बारिश के बीच रतुआ 2 ब्लॉक के विभिन्न क्षेत्रों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार किया। तृणमूल सांसद मौसम नूर ने आम लोगों को बताया कि केंद्र सरकार की 100 दिन का काम का पैसा व आवास योजना का पैसा लंबे समय से रोक दिया है।

इस दिन, तृणमूल सांसद ने रतुआ 2 ब्लॉक के पुखुरिया, आयडांगा, पराणपुर, पीरगंज ग्राम पंचायत क्षेत्रों में पार्टी उम्मीदवारों के साथ प्रचार किया। उस अभियान के माध्यम से आम लोग सांसद से जानना चाहते हैं कि उन्हें 100 दिन का बकाया कब मिलेगा, उन्हें आवास योजना का घर कैसे मिलेगा? जब वह विषय आया तो सांसद मौसम नूर ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने 2 साल से पैसा रोक रखा है। राज्य को इन परियोजनाओं के लिए भुगतान नहीं कर रहा है। उसके खिलाफ सभी को एकजुट होना चाहिए।

इसके अलावा उन क्षेत्रों में घर-घर जाकर उन्होंने यह पता लगाया कि उन्हें लक्ष्मी भंडार मिल रहा है या नहीं। क्या स्वास्थ्य साथी कार्ड का लाभ उठाया गया है। तृणमूल सांसदों के इस सवाल के जवाब में उन इलाकों के निवासियों ने एक वाक्य में स्वीकार किया कि उन्हें राज्य सरकार की सभी तरह की योजनाओं का लाभ मिल रहा है। इसी तरह रतुआ 2 ब्लॉक के उन इलाकों में भी भाजपा और कांग्रेस के स्थानीय पार्टी नेतृत्व ने भी अपने अपने प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार किया।

मालदा में चुनावी घमासान के बीच कांग्रेस व तृणमूल ने एक दूसरे पर लगाया घरों में हमला करने का आरोप

मालदा। पंचायत चुनाव से पहले मानिकचक ब्लॉक के गोपालपुर इलाके में स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं के एक समूह ने तृणमूल कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया। इस घटना में कुछ तृणमूल कार्यकर्ता घायल हो गये। यहां तक कि कथित तौर पर उनके घरों में भी तोड़फोड़ की गई। वहीं स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी तृणमूल पर हमले करने का आरोप लगाया है।

रविवार की रात गोपालपुर के असिंनटोला इलाके में हुई शोर-शराबे की घटना के बाद सोमवार सुबह से ही तृणमूल और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। हालांकि इस घटना की शिकायत दोनों पक्षों ने मानिकचक थाने में की है। मानिकचक थाने की पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

लगातार बारिश से इंग्लिश बाजार नगर पालिका के कई इलाके जलमग्न

मालदा। पिछले 2 दिनों की लगातार बारिश के कारण इंग्लिश बाजार नगर पालिका के 23 नंबर वार्ड के सुभाष पल्ली समेत कई इलाके सोमवार सुबह से जलमग्न हो गया है। कई सड़कों पर पानी भर गया है। गंदा पानी घरों में घुस रहा है। वार्डवासियों ने प्रशासन के खिलाफ आक्रोश जताया है। वार्ड वासियों की शिकायत है कि जब 30 से 45 मिनट तक लगातार बारिश होती है तो पूरे इलाके में पानी भर जाता है।

यह सिर्फ आज की समस्या नहीं बल्कि दीर्घकालिक समस्या है। स्थानीय पार्षदों, प्रशासन और नगर पालिकाओं को भी सूचित कर दिया गया है। लेकिन कुछ भी काम नहीं आया। इस बीच लगातार दो दिनों की बारिश से पूरे इलाके में पानी भर गया है। वार्ड वासियों को स्कूल व कॉलेज बाजारों में घुटने भर पानी लांघकर जाना पड़ता है। इसको लेकर उन्होंने काफी आक्रोश जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *