मेदिनीपुर के मासूम ने अंतरराष्ट्रीय कराटे चैम्पियनशिप प्रतियोगिता में जीता स्वर्ण पदक

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर शहर के नेपाली मोहल्ले अशोकनगर निवासी सोमराज पांडेय ने 25 व 26 मई को नेपाल में आयोजित 15वीं एनएसकेए इंटरनेशनल कराटे चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता।

मेदिनीपुर के सरस्वती शिशु मंदिर के कक्षा दूसरी के छात्र 7 वर्षीय सोमराज पांडेय अंतरराष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने के बाद शुक्रवार को घर लौटे तो उनके कोच और शिक्षक सहित रिश्तेदार व परिवार खुशी से झूम उठे।

Masoom of Medinipur won gold medal in International Karate Championship competition

सोमराज के कराटे शिक्षक रासबिहारी पाल ने बताया कि यह पहली बार है कि सोमराज ने भारत से बाहर नेपाल में आयोजित किसी प्रतियोगिता में भाग लिया है, जहां 12 देशों के सैकड़ों प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया। इनमें सोमराज की सफलता अविश्वसनीय है।

यहां से कुल 73 लोग नेपाल में इंटरनेशनल कराटे चैंपियनशिप में हिस्सा लेने गए थे, जिसमें से हमने 3 स्वर्ण, 2 रजत और 4 कांस्य पदक जीते। सोमराज के पिता मलय पांडेय अपने बेटे की इस सफलता से बेहद खुश हैं।

Masoom of Medinipur won gold medal in International Karate Championship competition

उन्होंने कहा, उनके बेटे की सफलता में उनके कराटे शिक्षक और कोच का योगदान निर्विवाद है। उन्हें और उनके परिवार को अपने बेटे की सफलता पर बहुत गर्व है। सोमराज के माता-पिता ने भी कहा कि वह अपने बेटे के उज्ज्वल भविष्य के लिए हर संभव मदद करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *