मुख्यमंत्री के आने से पहले बागडोगरा एयरपोर्ट में आग्नेयास्त्रों व 35 कारतूसों के साथ व्यक्ति गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। मुख्यमंत्री के आने से पहले बागडोगरा हवाई अड्डे से एक व्यक्ति को आग्नेयास्त्रों और 35 कारतूसों के साथ गिरफ्तार किया गया। ज्ञात हुआ है कि वह व्यक्ति आज सुबह साढ़े नौ बजे के करीब बागडोगरा एयरपोर्ट से कोलकाता जा रहा था। उस वक्त उनके बैग से सीआईएसएफ यानी एयरपोर्ट के सुरक्षाकर्मियों ने 35 कार्टून और एक तमंचा बरामद किया था।

हालाँकि उनके पास उत्तर पूर्व भारत, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के लिए लाइसेंस है। इसके बाद उसे बागडोगरा थाने को सौंप दिया गया। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर निवासी 35 वर्षीय मिया डोका के रूप में हुई है। उसे बुधवार को सिलीगुड़ी अदालत भेजा जाएगा।

सिलीगुड़ी में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस

सिलीगुड़ी। अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस हर साल 21 फरवरी को दुनिया भर में मनाया जाता है। इसी तरह सिलीगुड़ी शहर में भी इस दिन अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस और शहीद दिवस मनाया गया। सिलीगुड़ी के मेयर गौतम देव ने बाघाजतिन मैदान स्थित शहीद मीनार पर माल्यार्पण कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उनके साथ डिप्टी मेयर रंजन सरकार, मेयर पारिषद, बोरो चेयरमैन और वार्ड पार्षद उपस्थित थे।

अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं के अलावा सिलीगुड़ी के विभिन्न स्वयंसेवी संगठनों, बांग्लाबाड़ी संगठनों के सदस्यों ने शहीद मीनार पर माल्यार्पण कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। 21 फरवरी को अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस को बांग्लादेश के साथ भारत में खास तौर पर पश्चिम बंगाल में बड़े सम्मान के साथ मनाया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *