बंगाल विभाजन नहीं, बंद को समर्थन भी नहीं’, सिलीगुड़ी से मुख्यमंत्री का कड़ा संदेश

सिलीगुड़ी। कोई बंद नहीं होगा, बंद का समर्थन नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को सिलीगुड़ी के कंचनजंगा स्टेडियम से विनय तमांग को कड़ा संदेश दिया। माध्यमिक परीक्षा आगामी 23 फरवरी से शुरू हो रही है। नतीजतन, मुख्यमंत्री ने स्पष्ट संदेश दिया है कि उस दौरान किसी भी बंद का समर्थन नहीं किया जाएगा और आदेश की अवहेलना करने पर प्रशासन द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही मुख्यमंत्री ने कड़ा संदेश भी दिया कि ‘बंगाल का विभाजन नहीं होगा’। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कंचनजंघा स्टेडियम में भाषा दिवस समारोह से गोरखालैंड की मांग को लेकर पहाड़ पर बंद के विनय तमांग के आह्वान को खारिज कर दिया।

बिना नाम लिए मुख्यमंत्री ने बिनय तमांग को चेतावनी देते हुए कहा, ‘अगर बंद हुआ तो हम उसका समर्थन नहीं करेंगे।’ माध्यमिक परीक्षा 23 से शुरू। मैं प्रशासन की ओर से निर्देश दे रहा हूं कि अगर कोई बंगाल विभाजन को लेकर आंदोलन करने जाता है तो उसे स्वीकार नहीं किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा, ”हर किसी को विरोध करने का अधिकार है, लेकिन, कानून का पालन भी करना चाहिए। सरकार कानून हाथ में लेने वाले किसी को भी नहीं बख्शेगी, चाहे वह कोई भी हो।

मुख्यमंत्री ने यह भी दावा किया कि पिछले 11 वर्षों में यह स्पष्ट कर दिया गया है कि तृणमूल सरकार किसी भी तरह से बंद का समर्थन नहीं करती है। उन्होंने कहा, “मैं बंद का समर्थन नहीं करती- यह हमारी नीति है, हमने इसे 11 वर्षों में दिखाया है। सुना है कभी-कभी पहाड़ों में कुछ लोग जाग जाते हैं। विकास के लिए नहीं, लेकिन विकास कैसे रुकें, परेशान करें, इसके लिए। लेकिन कानून हाथ में लेने वाले किसी को भी सरकार नहीं बख्शेगी, चाहे वह कोई भी हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *