आंध्र प्रदेश रेल हादसे पर बोलीं ममता- कब टूटेगी रेलवे की नींद?

कोलकाता: आंध्र प्रदेश में हुए रेल हादसे पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर केंद्रीय रेल मंत्रालय पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा है कि रेलवे की नींद आखिर कब टूटेगी?आंध्र प्रदेश हादसे में 11 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 54 से अधिक लोग घायल हैं जिनमें कई की हालत गंभीर बनी हुई है।‌ मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। राहत और बचाव कार्य जारी हैं।

इस‌ बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा है कि रेलवे की एक और दुर्घटना हुई। इस बार आंध्र प्रदेश के विजयनगर जिले में दो यात्री ट्रेनों के बीच टकराव हुआ है। अभी तक कम से कम आठ लोग मारे गए हैं जबकि 25 से अधिक लोग घायल है। दोनों ट्रेनों के टकराव में ट्रेन के पटरी से उतर जाने की वजह से लोग असहाय हैं। वे खिड़कियों में, दरवाजों में फंसे पड़े हैं।

इस तरह की दुर्भाग्यजनक घटना बार-बार हो रही है। मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं। मामले में राहत और बचाव तेज करने के साथ ही जांच की मांग कर रही हूं। आखिर रेलवे की नींद कब टूटेगी?उल्लेखनीय है कि पिछले चंद महीनों में ही तीन बड़े रेल हादसे हुए हैं जो रेलवे प्रबंधन पर सवाल खड़ा कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *