mamatabanerje

एक देश एक चुनाव के प्रस्ताव पर ममता ने दिया ये बयान…

Mamata’s statement on “one country one election”, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा कि भारत के संघीय ढांचे के अनुसार ”एक राष्ट्र, एक चुनाव” का विचार व्यावहारिक रूप से संभव नहीं है। ममता ने कहा कि मैं व्यावहारिक अर्थ में इसकी सराहना नहीं करती क्योंकि यह संभव नहीं है, स्वीकार्य नहीं है और संघीय ढांचे की दृष्टि से सही नहीं है।

बनर्जी ने राज्य सचिवालय में संवाददाताओं से कहा कि मैं ईसीआई से इसे बहुत ईमानदारी से देखने का अनुरोध करूंगी, उन्हें विशेष रूप से इस मामले में बहुत तर्कसंगत होना होगा। यह केवल हमारी आवाज नहीं है बल्कि ईंडी गठबंधन की आवाज है। उन्होंने कहा कि हमें अपनी राज्य नीति, केंद्रीय नीति, राज्य संरचना, हमारी संघीय संरचना को देखना चाहिए।

पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द की अध्यक्षता वाली उच्च स्तरीय समिति ने राजनीतिक दलों को पत्र लिखकर इस मामले पर उनकी राय मांगी थी। समिति ने दो बैठकें की हैं चूंकि इसका गठन पिछले साल सितंबर में किया गया था। इसने इस मुद्दे पर जनता से विचार मांगे हैं और राजनीतिक दलों को भी पत्र लिखकर राय मांगी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *