Hrdik-rohit-Virat

इस खिलाड़ी को BCCI सौपेगी तीनों फॉर्मेट की जिम्मेदारी!

Team India New Caption: टीम इंडिया (Team India) इन दिनों अफगानिस्तान के खिलाफ टी 20 सीरीज खेल रही है और इस सीरीज के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भाग लेगी और मार्च के अंत में IPL का आयोजन किया जाएगा। IPL को भारतीय क्रिकेट टीम का प्रवेश द्वार कहा जाता है और क्रिकेट एक्सपर्ट्स की मानें तो जो भी खिलाड़ी IPL में बेहतरीन प्रदर्शन करता है उसे टीम इंडिया (Team India)में खेलने का मौका दिया जाता है।

इसी वजह से कहा जाता है कि, सभी खिलाड़ी IPL में भाग लेने की कोशिश करते हैं और वो अच्छे से अच्छा प्रदर्शन करने की भी कोशिश करते हैं। ऐसा सुनने में आ रहा है कि, BCCI की मैनेजमेंट IPL 2024 को अपने क्लोजली फॉलो करेगी और फिर इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन के आधार पर ही टीम इंडिया (Team India) के नए कप्तान को नियुक्त कर सकती है।

कहा जा रहा है कि, BCCI की मैनेजमेंट तीनों प्रारूपों में टीम इंडिया की कप्तानी एक ही खिलाड़ी को सौंपने के बारे में विचार कर सकती है। बीसीसीआई की मैनेजमेंट IPL 2024 के बाद टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी तीनों ही प्रारूपों में एक ही खिलाड़ी को सौंप सकती है और इसी वजह से कहा जा रहा है कि, BCCI की मैनेजमेंट आईपीएल के इस सत्र को फॉलो करेगी।

कई गुप्त सूत्रों के माध्यम से इस बात का खुलासा किया गया है कि, बीसीसीआई की मैनेजमेंट टीम इंडिया (Team India) के बेहतरीन ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को टीम की कमान सौंप सकती है। हार्दिक पंड्या ने इससे पहले भी टीम इंडिया (Team India) के लिए कई मर्तबा कप्तानी की है और उनकी कप्तानी में टीम इंडिया का प्रदर्शन भी शानदार रहा है।

टीम इंडिया (Team India) के बेहतरीन ऑलराउंडर ने अपनी कप्तानी में साल 2022 में गुजरात टाइटन्स को विनर बनाया था और फिर साल 2023 के आईपीएल में भी हार्दिक की टीम रनर-अप रही है। हालांकि अब वो मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं और कहा जा रहा है कि, अगर वो IPL 2024 में मुंबई इंडियंस को विनर बनाते हैं तो BCCI की मैनेजमेंट उन्हें क्रिकेट के तीनों ही प्रारूपों में टीम का कप्तान नियुक्त कर सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *