फातिमा सना शेख || प्रोफेशनल से ज्यादा पर्सनल लाइफ की कंट्रोवर्सी की रही चर्चा

Fatima Sana Shaikh Birthday Special: 11 जनवरी को दंगल फेम फातिमा सना शेख (Fatima Sana Shaikh) का बर्थडे है। इस साल दंगल गर्ल अपना 32वां जन्‍मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। अब तक उन्‍हें कई हिन्‍दी फिल्‍मों में देखा जा चुका है। लंबे समय तक फेम ना मिलने की वजह से वह अपने एक्टिंग करियर से 15 सालों तक दूर रही और फोटोग्राफी के क्षेत्र में काम करने लगीं लेकिन दंगल का ऑफर आया जो उनके लाइफ और करियर का टर्निंग प्वाइंट बन गया।

कम ही लोग जानते हैं कि फिल्‍मों में वो चाइल्‍ड आर्टिस्‍ट के तौर में सबसे पहले साल 1997 में बॉलीवुड फिल्‍म चाची 420 से एक्टिंग में नजर आई थीं। इसके बाद उन्‍होंने साल 2001 में आई फिल्‍म वन टू का फोर में भी चाइल्ड अरिस्ट के तौर पर काम किया। साल 2016 में उन्‍हें आमिर खान की फिल्‍म दंगल में इंडियन रेसलर गीता फोगट के कैरेक्‍टर निभाया, जिसमें उनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया।

हाल ही में उन्‍हें लूडो, अजीब दास्‍तान, मॉडर्न लव मुंबई और सैम बहादुर फिल्‍म में भी देखा गया है। वैसे तो फातिमा का जन्‍म मुंबई में साल 1992 में हुआ, लेकिन उनका गहरा संबंध जम्‍मू कश्‍मीर से हैं। दरअसल, उनके पिता का नाम विपिन शर्मा है, जो जम्‍मू से हैं जबकि उनकी मां का नाम राज तबस्‍सुम है जो श्रीनगर से हैं।

Fatima-Sana-Shaikh

शादी पर नहीं विश्वास

फातिमा सना शेख ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्‍हें शादी में विश्वास नहीं है। उनका मानना है कि अगर आप किसी के साथ रहना चाहते हैं तो इसके लिए किसी डॉक्यूमेंट में लिखकर साबित करने की क्‍या जरूरत है। बता दें कि उनका नाम आमिर खान के साथ रिश्‍ते में होने को लेकर भी जुड़ चुका है।

फातिमा सना शेख को फोटोग्राफी में बहुत दिलचस्पी है और इसका जिक्र वे कई बार कर चुकी हैं। वो इस फील्ड में काम कर चुकी है लेकिन ‘दंगल’ फिल्म में काम करने का मौका मिला और उनकी एक्टिंग को सीरियसली देखा गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *