फुलहर नदी के कटाव की परिस्थिति का जायजा लेने पहुंचे मालदा के सांसद खगेन मुर्मू

मालदा। पानी बढ़ते ही फुलहर नदी में कटाव शुरू हो गया है। इसलिए नदी किनारे के गांवों के लोगों को घर बार बह जाने का डर सताने लगा है। बिजली के खंभे समेत जमीन नदी में समा रही है। ऐसे में उत्तर मालदा के सांसद खगेन मुर्मू ने मालदा के हरिश्चंद्रपुर 2 ब्लॉक में फुलहर नदी के टूटने से प्रभावित इलाके का दौरा किया। इस दिन वह हरिश्चंद्रपुर के ढाकुरिया रशीदपुर समेत क्षतिग्रस्त इलाकों में गये। सांसदों ने शिकायत की कि बाढ़ के कारण नदी का जलस्तर बढ़ा तो सिंचाई विभाग जागा। नदी लबालब होने तक सिंचाई विभाग सोता रहता है।

ज्ञात हो कि हरिश्चंद्रपुर थाना क्षेत्र के इस्लामपुर ग्राम पंचायत क्षेत्र में कई दिनों पहले नदी में कटाव शुरू हो जाने से नदी धीरे-धीरे आबादी वाले इलाकों के करीब पहुंच गयी है। इस बीच नदी किनारे के गांवों में बिजली आपूर्ति करने वाले कई खंभे टूटने के कारण इलाकों की बिजली गुल है। इस स्थिति में मालदा के सांसद खगेन मुर्मू फुलहर नदी किनारे की परिस्थिति का जायजा लेने पहुंचे।

फरक्का से मछली ले जाने के दौरान ऑटो दुर्घटनाग्रस्त, 3 व्यापारी घायल

मालदा। फरक्का से ऑटो से मछली ले जाने के दौरान 3  व्यापारी सड़क दुर्घटना में घायल हो गये। घायलों का इलाज मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है। यह घटना बुधवार सुबह मालदा जिले के गाजोल थाना क्षेत्र के चिटका महल इलाके में घटी। पारिवारिक और पुलिस सूत्रों के अनुसार, घायलों में पावरी बारुई (38) वर्ष, पंचानंद बारुई उम्र (71) वर्ष और सुकुमार सरकार उम्र (50) वर्ष शामिल हैं। उनमें से दो मालदा जिले के गाजोल थाने के कदुबाड़ी इलाके में और एक अन्य मालदा जिले के गाजोल थाने के आनंदपल्ली इलाके में रहता है।

पारिवारिक व पुलिस सूत्रों के अनुसार अन्य दिनों की तरह आज सुबह भी तीन मछली व्यवसायी ऑटो से फरक्का से गाजोल आ रहे थे। रास्ते में गाजोल के चिटका महल इलाके में एक साइकिल सवार बच्चा सड़क पार कर रहा था। बच्चे को बचाने के चक्कर में ऑटो अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे से पलट गयी। घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये।

सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 34 की पैरामेडिकल टीम मौके पर पहुंची। उन्हें एम्बुलेंस द्वारा बचाया गया और घायलों को मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया। इनमें पंचानंद बारुई को प्राथमिक इलाज के बाद डॉक्टरों ने छुट्टी दे दी। बाकी 2 का इलाज मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है।

बाहरी राज्य में काम पर जाने के दौरान दुर्घटना का शिकार हुआ प्रवासी श्रमिकों का दल

मालदा। मालदा जिले के चांचल के रामपुर गांव के लगभग 15 मजदूर मुंबई में काम करने के लिए घर से निकले। वे भवानीपुर इलाके से भुटभुटी वैन किराये पर लेकर सामसी स्टेशन के लिए रवाना हुए। बाइपास रोड पर बीरास्थली पार करने के बाद वह भुटभुटी वैन के इंजन में पानी भरने के लिए रुका। एक तरफ पानी भर रहा था, तभी चांचल की ओर से एक चारपहिया वाहन आया और भुटभुटी वैन में जोरदार टक्कर मार दी।

घटना में एक मजदूर की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। उसका नाम तारिफुल अली (22) है जबकि सुजेन अली को गंभीर हालत में चांचल से मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल रेफर किया गया है। अन्य कई लोग घायल हो गये हैं। उनका इलाज चांचल सुपर स्पेशलिटी  अस्पताल में चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *