मालदा : दो दिनों तक घर से लापता आठवीं कक्षा की दो नाबालिग छात्राएं बरामद

मालदा। आठवीं कक्षा की दो नाबालिग छात्राएं घर से भागकर दो दिनों तक परिवार से छिपी रही। आखिरकार पुलिस ने मंगलवार की रात रतुआ थाने के समसी थाने से दोनों नाबालिग छात्राओं को बरामद कर लिया। वे दोनों घनिष्ठ मित्र हैं। दोनों छात्राएं एक ही स्कूल में एक ही कक्षा में सहपाठी हैं। पुलिस ने इस बात की भी जांच शुरू कर दी है कि दोनों छात्राओं ने दो दिनों तक खुद को क्यों छुपा कर रखा। बहरहाल, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है ताकि यह पता लगाया जा सके कि इस घटना के पीछे कोई और रहस्य तो नहीं है या दो नाबालिग छात्राएं महिला तस्करी गिरोह के चंगुल में थीं या नहीं।

इसके अलावा पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से जांच करने की बात कही, कि दो दिन तक दोनों नाबालिग छात्राएं कहां और कैसे चले गई, उनकी किस किससे बात हुई। बुधवार को पुलिस जांच अधिकारियों ने अदालत के आदेश के अनुसार दोनों लड़कियों को मालदा बाल संरक्षण आयोग के घर भेजने की व्यवस्था की। एक जांच पुलिस अधिकारी ने कहा कि दोनों नाबालिगों ने एक स्थानीय रिसॉर्ट में छुपकर रात बिताई। 8 अप्रैल की दोपहर तक वह फिर चांचल आ गयी।

चांचल के एक घर में पेइंग गेस्ट बनकर छिप गयी। लेकिन वो दोनों बिना स्कूल और ट्यूशन जाए दो दिन तक घर में बंद रहीं। इसपर गृहस्वामी को शक हुआ। फिर घर के मालिक ने भी उन्हें 11 अप्रैल को घर से निकाल दिया। भटकी हुई ये दोनों लड़कियां चांचल शहर में घूमती रहीं। आखिरकार बीती रात ये दोनों पुलिस के शिकंजे में आ गईं। पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार यादव ने बताया कि दोनों नाबालिगों को बचाकर चांचल महकमा अदालत ले जाया गया। कोर्ट के आदेश पर दो नाबालिगों को आज मालदा बाल संरक्षण आयोग में भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *