सिलीगुड़ी व आसपास को तड़के फिर भूकंप के तेज झटकों ने हिलाया

सिलीगुड़ी। बुधवार की सुबह बिहार में पूर्णिया के पास भूकंप के झटके महसूस किए गए। बुधवार तड़के लगभग 5.35 बजे पश्चिम बंगाल के कई जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेशनल सिस्मोलॉजी रिपोर्ट के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता 4.3 थी। भूकंप का केंद्र सिलीगुड़ी से 140 किमी दूर बिहार के पूर्णिया के पास बताया गया है। सिलीगुड़ी, उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर, मालदा, नेपाल और बांग्लादेश के कुछ हिस्सों में भूकंप की सूचना मिली थी। हालांकि, भूकंप के कारण किसी के हताहत होने या नुकसान की सूचना नहीं है।

डाबग्राम-फूलबाड़ी को मिल रही हैं 4 सड़कें, सौरभ चक्रवर्ती ने किया शिलान्यास

सिलीगुड़ी। डाबग्राम-फूलबाड़ी क्षेत्र को आखिरकार नई सड़क मिलने जा रही है। एसजेडीए अध्यक्ष सौरभ चक्रवर्ती ने बुधवार को सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। उन्होंने इस क्षेत्र में चार सड़कों और दो हाई मास्ट लैंप पिलर की आधारशिला रखी। डाबग्राम-फूलबाड़ी क्षेत्र की कई सड़कें लंबे समय से जर्जर हालत में हैं। इसके समाधान को लेकर स्थानीय लोग कई बार विरोध कर चुके हैं। एसजेडीए समस्या के समाधान के लिए आगे आया। एसजेडीए के अध्यक्ष सौरभ चक्रवर्ती ने बुधवार को डाबग्राम-फूलबाड़ी इलाके में चार सड़कों और दो हाई मास्ट लैंप पोस्ट का शिलान्यास किया।

बताया जा रहा है कि इस पर करीब तीन करोड़ रुपये खर्च होंगे। सौरभ चक्रवर्ती ने आज भोलामोड़ में एक कार्यक्रम के जरिए इस प्रोजेक्ट की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने डाबग्राम-फुलबाड़ी क्षेत्र के सौंदर्यीकरण की योजना बनाई है। जिसकी शुरुआत आज हुई। भविष्य में इस क्षेत्र की जनता की मांग के अनुसार सभी कार्य किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *