मालदा :1 करोड़ 63 लाख रुपये का कर्ज नहीं चुका पाने के कारण बैंक ने व्यवसायी के घर पर किया कब्जा

मालदा। गाजोल के एक कारोबारी परिवार ने बैंक से 1 करोड़ रुपए से ज्यादा का कर्ज लिया। चूंकि वह निर्दिष्ट समय के भीतर ऋण चुकाने में असमर्थ था, संबंधित बैंक अधिकारियों ने अंततः व्यवसायी के घर को जब्त कर लिया। बुधवार की दोपहर गाजोल थाने की पुलिस के साथ बैंक अधिकारी संगोरपुर क्षेत्र स्थित कारोबारी के घर गए। स्थिति को भांपते हुए व्यापारी के परिवार ने बड़े गेट को अंदर से बंद कर दिया।

काफी देर तक बैंक अधिकारियों और पुलिस प्रशासन की मदद से बैंक अधिकारियों ने शोर मचाया और कोई जवाब नहीं मिला तो आखिरकार दरवाजा तोड़कर मकान पर कब्जा कर लिया। गाजोल पुलिस व प्रशासन के सूत्रों के अनुसार गाजोल के व्यवसायी संजय भगत ने एक निजी बैंक से 1 करोड़ 63 लाख रुपये का कर्ज लिया था। लेकिन बैंक अधिकारियों को यह कदम इसलिए उठाना पड़ा क्योंकि कर्ज लेने के काफी समय बाद भी उन्होंने पैसे नहीं चुकाए।

हालांकि, संबंधित बैंक अधिकारियों ने मीडिया के सामने कोई टिप्पणी नहीं की। संबंधित बैंक के एक सूत्र के मुताबिक भगत परिवार उस आलीशान घर में रह रहा है। काफी समय पहले बैंक से 1 करोड़ 63 लाख रुपए का कर्ज लिया था। लेकिन अवधि बीत जाने के बाद भी वह पैसा नहीं दे सका। नतीजतन मकान का ताला तोड़कर कब्जा कर लिया। बाद में व्यवसायी के खिलाफ न्यायालय व कानून के अनुसार आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *