मालदा : बांग्ला नववर्ष, चड़क पूजा व ईद को लेकर मालदा में प्रशासनिक बैठक आयोजित

मालदा। 14 अप्रैल को चड़क पूजा है और 15 अप्रैल को बांग्ला नववर्ष व गणेश पूजा, वहीं 22 अप्रैल को ईद है। इन लगातार चलने वाले पर्व त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करने के लक्ष्य से बुधवार को मालदा थाना परिसर में एक प्रशासनिक बैठक आयोजित की गयी। जिसमें डीएसपी बीएनपी अजुद्दीन खान, मालदा थाने के आईसी हीरक विश्वास, मालदा विधानसभा क्षेत्र के विधायक भूपेंद्रनाथ हालदार के साथ ही चरक पूजा समिति, गणेश पूजा समिति के अधिकारीगण व ईमाम उपस्थित थे।

यह आपात बैठक आने वाले दिनों में उत्सव को सुचारू रूप से संचालित करने के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए और पूजा समिति के पूजा आयोजकों और इमामों के माध्यम से त्योहार को ठीक से मनाए जाने को सुनिश्चित करने के लिए आयोजित की गई थी। उत्सवों के दौरान कुछ विशेष दिशा निर्देश होंगे, विभिन्न स्थानों पर पुलिस तैनात रहेगी ताकि कोई अप्रिय घटना न घटे।

उल्लेखनीय है कि मालदा ब्लॉक के कुल 37 स्थानों में ईद की नमाज अदा की जायेगी व 20 स्थानों में चडक पूजा विशेष रूप से हाजरा पूजा अनुष्ठान पुलिस की उपस्थिति के साथ आयोजित की जाएगी। इसके अलावा ओल्ड मालदा ब्लॉक के लगभग 15 स्थानों में गणेश पूजा बड़े और छोटे समूहों में आयोजित की जाएगी। मालदा थाने की पुलिस भी इस पर नजर रखेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *