मालदा : मदरसा प्रबंधन समिति की चुनाव में टीएमसी की दो गुटों में ताबड़तोड़ बमबारी

मालदा। मालदा में पंचायत चुनाव से पहले हाई मदरसा प्रबंधन समिति चुनाव को लेकर भारी तनाव छा गया। मालदा के रतुआ थाने के बटना इलाके में विपक्ष के साथ नहीं, बल्कि तृणमूल बनाम तृणमूल गुट की लड़ाई से इलाका जंग का मैदान बन गया। तृणमूल कार्यकर्ताओं के समर्थकों ने एक दूसरे पर ही ताबड़तोड़ बम फेंके और कई मोटरसाइकिलों में तोड़फोड़ की। स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए रतुआ थाने का भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया है।

आपको बताते चले कि 29 जनवरी को मालदा के रतुआ बटना हाई मदरसा प्रबंधन समिति का चुनाव होना था, लेकिन पर्याप्त पुलिस के अभाव में चुनाव रद्द कर दिया गया। आखिरकार कोर्ट के आदेश पर रविवार को बटना हाई मदरसा की प्रबंध समिति का चुनाव शुरू हो गया। कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह मतदान शुरू हुआ, लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही क्षेत्र गरमाता गया। हालांकि स्थिति सामान्य रखने के लिए आरएएफ और पुलिस बल सक्रिय है।

उल्लेखनीय है कि कोई विपक्षी दल यहां उम्मीदवार नहीं उतार सका, छह सीटों पर तृणमूल के ही दो गुट चुनाव लड़ रहे हैं। इसके बावजूद इनकी आपस की लड़काई में कई घरों और मोटरसाइकिलों में तोड़फोड़ की गई। मतदान के दौरान दो समूहों के बीच झड़पों के कारण मदरसा चौक युद्ध का मैदान बन गया।

बमों और गोलियों की आवाज से इलाका दहल उठा, कई मिट्टी के घरों की खपरियां तोड़ी गईं और मोटरसाइकिलों में तोड़फोड़ की गई। ग्रामीण मतीउर्रहमान गोलियों से घायल हो गया। स्थानीय ग्रामीणों और पुलिस ने उसे सहायता करते हुए समसी ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *