दार्जिलिंग के विधायक ने बंगाल विभाजन को लेकर राज्य फिर छेड़ा बहस

कूचबिहार : बंगाल विभाजन को लेकर राज्य फिर छिड़ी बहस। दार्जिलिंग के विधायक विष्णुप्रसाद शर्मा ने द ग्रेटर कूचबिहार पीपल्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित चिलाराय के जन्मदिन समारोह में आकर राज्य विभाजन का मुद्दा उठाया। रविवार को चिलाराय के जन्मोत्सव समारोह में आकर पत्रकारों से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर बंगाल के पहाड़ी लोगों व राजवंशी समाज के अस्तित्व पर सवाल खड़ा हो गया है। इसलिए उन्होंने विधानसभा में अलग राज्य की मांग की और आज भी वे इस कार्यक्रम में मौजूद हैं और अलग राज्य की मांग कर रहे हैं।

अलीपुरदुआरः तृणमूल चाय कर्मचारी संगठन का धरना जारी

कालचीनी प्रखंड के भाटपाड़ा चाय बागान में तृणमूल के धरने का आखिरी दिन था। पांचवें दिन भी कलचीनी के भाटपाड़ा चाय बागान में तृणमूल चाय कर्मचारी संगठन का धरना सुबह से जारी है। धरने के मंच पर तृणमूल चाय बगान श्रमिक संघ के केंद्रीय अध्यक्ष बीरेंद्र उरांव, तृणमूल छात्र परिषद के ब्लॉक अध्यक्ष हैदर अंसारी और तृणमूल नेता मौजूद थे। भाटपाड़ा चाय बागान में तृणमूल की ओर से एक रैली का आयोजन किया गया था। तृणमूल चाय बागान श्रमिक संघ के अध्यक्ष वीरेंद्र उरांव ने कहा कि आगे भी चाय मजदूरों की विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन का कार्यक्रम जारी रहेगा।

सिलीगुड़ी न्यू मिलन पल्ली में श्री श्री राम ठाकुर की 50 वीं वर्षगांठ समारोह आयोजित

सिलीगुड़ी न्यू मिलन पल्ली में श्री श्री राम ठाकुर की 50 वीं वर्षगांठ समारोह आयोजित हुई। सिलीगुड़ी के न्यू मिलन पल्ली स्थित श्री श्री कैबल्यानाथ मंदिर में हर साल की तरह इस साल भी श्रीराम ठाकुर का महा उत्सव तीन दिनों तक धूमधाम से मनाया जा रहा है। 4 फरवरी को राम ठाकुर को रथ पर बिठाकर इलाके में रंगारंग शोभायात्रा निकाली गई। इस शोभायात्रा में श्री श्रीराम ठाकुर के गुरू भाई-बहनों, भक्तों, स्थानीय निवासियों ने भाग लिया।   5 फरवरी को महाप्रसाद वितरण समारोह है। इस तीन दिवसीय आयोजन में उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों से कीर्तनियों की टोली इस उत्सव में भाग लेने आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *