मालदा : दस दिवसीय खादी मेले का हुआ आगाज

मालदा। दस दिवसीय खादी मेले के समारोह की शुरुआत महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन के साथ हुई। पश्चिम बंगाल खादी और ग्रामोद्योग लघु, लघु और मध्यम उद्यम बोर्ड और कपड़ा विभाग की पहल पर मेलों का आयोजन किया गया है। विभाग के राज्य मंत्री ताजमुल हुसैन, उत्तर बंगाल विकास विभाग और सिंचाई विभाग की राज्य मंत्री सबीना यास्मीन, मालदा के जिलाधिकारी नितिन सिंघानिया, पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार यादव, इंग्लिशबाजार नगरपालिका के अध्यक्ष कृष्णेंदु नारायण चौधरी, संबंधित विभागों के अधिकारी और अन्य अतिथि उपस्थित थे।

खादी मेले में मेहमानों का स्वागत ढाक और आदिवासी नृत्य के साथ किया गया। मालदा शहर के रामकृष्ण मिशन से सटे विवेकानंद युवा आवास मैदान में खादी मेले का आयोजन किया गया। मेले में पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों के कलाकार अपने हस्तशिल्प का प्रदर्शन कर रहे हैं। मेले में कुल 107 स्टॉल लगाए गए हैं। यह मेला 19 फरवरी तक चलेगा। मेला परिसर में प्रतिदिन सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। कलाकारों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए संबंधित विभाग की पहल पर जिले में खादी मेले का आयोजन किया जाता है। कार्यक्रम में आए अतिथियों ने मेले की सर्वांगीण सफलता की कामना की।

50 से अधिक ऑटो चालक तृणमूल श्रमिक संगठन आईएनटीटीयूसी में शामिल

मालदा। मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल क्षेत्र में कालियाचक मोथाबाड़ी रूट के चालकों को एक साथ लाने के लिए शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज से सटे इलाके में आईएनटीटीयूसी की योगदान कार्यक्रम आयोजित हुई। इस मौके पर आईएनटीटीयूसी जिलाध्यक्ष शुभदीप सान्याल, इंग्लिश बाजार ब्लॉक आईएनटीटीयूसी के अध्यक्ष कौशिक झा, कालियाचक 2 ब्लॉक आईएनटीटीयूसी के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला सहित अन्य मौजूद थे। कार्यक्रम में मालदा-मोथाबाड़ी मार्ग के 50 से अधिक ऑटो चालकों को तृणमूल श्रमिक संगठन आईएनटीटीयूसी में शामिल कराया गया।

अब तक, ये ड्राइवर किसी भी राजनीतिक संगठन के छात्र छाया में नहीं थे। शुभदीप सान्याल ने कहा कि ऑटो चालकों को अलग-अलग समय पर कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जो लंबे समय से कालियाचक के मोथा बाड़ी से मालदा मार्ग पर वाहन चला रहे हैं। विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए उस रूट के सभी ऑटो चालकों को तृणमूल मजदूर संगठन से जोड़ा गया है। हालांकि, ऑटो चालकों ने कहा कि वे स्वेच्छा से इस संगठन में शामिल हुए हैं। भविष्य में वे तृणमूल के कार्यकर्ता के रूप में संगठन के लिए काम करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *