मालदा || विद्यालय ने बताया गलत परीक्षा केंद्र, परेशान हुए उच्च माध्यमिक के परीक्षार्थी

Kolkata Hindi News,  मालदा। हायर सेकेंडरी परीक्षा के पहले दिन ही विद्यालय की गलती के कारण परीक्षार्थियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। घटना शुक्रवार को ओल्ड मालदा इलाके में घटी।

आरोप है कि विद्यार्थियों को जिस केंद्र में परीक्षा पड़ा था, उस स्कूल में पड़े केंद्र का नाम बताने के बजाय दूसरे परीक्षा स्कूल का नाम बता दिया गया, जिससे पुराने मालदा के मधाईपुर इलाके के अभ्यर्थियों में भ्रम की स्थिति पैदा हो गयी।

स्कूल प्रशासन की गलती के लिए परीक्षार्थियों को परेशान होना पड़ा। इसके कारण  अभिभावकों में मधाईपुर एआर हाई स्कूल के अधिकारियों के प्रति काफी आक्रोश है। इस गलती के कारण परीक्षार्थियों के अभिभावकों ने प्रशासन से पूरे मामले की शिकायत की है.

स्थानीय सूत्रों के अनुसार, पुराने मालदा ब्लॉक के मधाईपुर एआर हाई स्कूल के मंगलबाड़ी उस्मानिया हाई स्कूल में इस वर्ष की उच्च माध्यमिक परीक्षा की सीटें हैं लेकिन उम्मीदवारों को उनके स्कूल द्वारा सूचित किया गया कि सीट मुचिया ग्राम पंचायत के चंद्रमोहन हाई स्कूल में पड़ा है।

Malda || School told wrong examination centre, higher secondary candidates got worried

नतीजा यह हुआ कि परीक्षार्थी जल्दी घर से निकल गये और मुचिया चंद्रमोहन उच्च विद्यालय चले गये. लेकिन वहां जाकर देखा तो उन्हें उस स्कूल में कोई सीट आवंटित नहीं की गई थी। बाद में पता चला कि उनकी सीट उस स्कूल से कुछ किलोमीटर दूर मंगलबाड़ी उस्मानिया हाई स्कूल में है।

इसके बाद कई परीक्षार्थी अपनी जान जोखिम में डालकर कोई बस से तो कोई गाड़ी किराए पर लेकर परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के कोशिश की, उम्मीदवारों को परीक्षा के अंतिम क्षण तक पहुंचने के लिए संघर्ष करना पड़ा। वहीं इस घटना से मधाईपुर एआर हाई स्कूल के प्रधान शिक्षक के खिलाफ परीक्षार्थियों में आक्रोश फैल गया।

अभिभावकों की शिकायत है कि मधाईपुर एआर हाई स्कूल के हेडमास्टर ने शुरू से ही अभ्यर्थियों से कहा कि उनकी सीट मुचिया चंद्रमोहन हाई स्कूल को आवंटित कर दी गयी है। इस दिन परीक्षा शुरू होने से पहले अभ्यर्थियों ने जाकर देखा तो उनके लिए सीट ही नहीं थी।

मंगलबाड़ी उस्मानिया हाई स्कूल सीट वहां से कम से कम 5 किमी दूर है। यह गलती मधाईपुर एआर हाई स्कूल के हेडमास्टर की है। पूरे मामले की जानकारी प्रशासन को दे दी गई है। हालांकि, मधाईपुर एआर हाई स्कूल के प्रिंसिपल प्रताप विश्वास ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *