मालदा : जीवन में कभी पार्टी का काम नहीं करने वालों को दिए जा रहे पार्टी के उच्च पद – कृष्णेंदु चौधरी का गुस्सा

मालदा। जिस व्यक्ति ने जीवन में राजनीति नहीं की, पार्टी की बैठक या रैली में नहीं गए, कभी पार्टी के लिए पोस्टर नहीं साटे, उन्हें तृणमूल जिला कमेटी के पद पर नियुक्त किया गया। इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता। राज्य के पूर्व मंत्री और तृणमूल संचालित इंग्लिशबाजार नगर पालिका के चेयरमैन कृष्णेंदु नारायण चौधरी ने गुरुवार को पत्रकारों के सामने पार्टी की नई जिला कमेटी के खिलाफ खुलकर बोले। प्रदेश तृणमूल महासचिव कृष्णेंदु चौधरी का कहना है कि जो कभी जुलूस में नहीं चले, नारा नहीं दिया, मोहल्ले में कोई पांच लड़के नहीं हैं। बूथ चुनाव हार गए, वे पार्टी के प्रभारी का पद दिया गया हैं। नई कमेटी में उन्हें फिर से महासचिव बनाया गया। आज पार्टी का विरोध करने वालों को ही जिला कमेटी में लाया गया है। कलकत्ता के नेताओं ने बिना समीक्षा के जिला समितियों का गठन किया। इससे पार्टी कार्यकर्ताओं में आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में मालदा जिला तृणमूल कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष मोहम्मद अनवारुल हक ने जिला कमेटी के गठन को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर रोष व्यक्त किया है। उन्होंने शिकायत की कि पैसे के बदले जिला कमेटी का गठन किया गया है। राज्य तृणमूल कांग्रेस के महासचिव कृष्णेंदु चौधरी ने उस परिप्रेक्ष्य में बोलते हुए यह टिप्पणी की। इस बीच तृणमूल के कुछ नेताओं ने तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के नाम मुख्यमंत्री को लिखित शिकायत भेजी है।

मालदा जिला तृणमूल कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष अनवारुल हक ने कहा कि कुछ दिन पहले मालदा जिला तृणमूल कांग्रेस की जिला कमेटी की घोषणा की गई थी। इस नई कमेटी में कई लोगों को पैसे के बदले जगह मिली। गौरतलब हो कि कालियाचक नंबर 1 ब्लॉक के एक मतदाता को कालियाचक नंबर 2 ब्लॉक के पते से मालदा जिला तृणमूल कांग्रेस उपाध्यक्ष का पद मिला है। उन्होंने कहा कि हमारी शिकायत है कि मालदा जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष अब्दुर रहीम बख्शी और अध्यक्ष समर मुखर्जी ने पैसे के बदले जिला तृणमूल कमेटी में कई लोगों के नाम लिए हैं।

पुराने तृणमूल कार्यकर्ताओं को पार्टी में जगह नहीं दी जा रही है। अगर ऐसा ही चलता रहा तो भविष्य में तृणमूल कांग्रेस को बड़ा नुकसान होगा। जिला समिति में अल्पसंख्यकों को महत्व नहीं दिया जाता है। तृणमूल कालियाचक 2 ब्लॉक के महासचिव व जय हिंद वाहिनी के सचिव महताब अली ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस दलालों और चोरों का वर्ग है जो आज फुटबाल की तरह अल्पसंख्यकों का इस्तेमाल कर रहा है। लेकिन हम इसे स्वीकार नहीं कर सकते। अगर अल्पसंख्यक मुंह फेर लेते हैं तो सरकार जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *