मालदा : रात में भी चल रहा दुआरे सरकार का कैंप, लोगों को मिल रही सहूलियतें

मालदा । ओल्ड मालदा नगरपालिका के अध्यक्ष कार्तिक घोष ने ‘द्वारे सरकार’ के तहत चल रहे कामों का रात में निरीक्षण किया। उन्होंने बताया दिन में वे अन्य प्रशासनिक कामों में व्यस्त रहते हैं। घर के लोग भी अपने दैनिक कामों में व्यस्त रहते हैं। इसलिए वे रात में सरकारी परियोजना के कामों का निरीक्षण कर रहे हैं। गौरतलब है ओल्ड मालदा नगर पालिका के मंगलबाड़ी मत्स्य विभाग से सटे खाली मैदान में दुआरे सरकार परियोजना का काम चल रहा है। दिन के ही तरह रात में यहाँ प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में लोगों का काम हो रहा है।

मंगलबाड़ी क्षेत्र के निवासी बिफाल मंडल, सहदेव मंडल, अकिमुद्दीन शेख ने कहा, ‘हममें से कुछ लोग व्यापार करते हैं, कुछ दिहाड़ी करते हैं। दिन में यदि दुआरे सरकार की योजनाओं के लिए परियोजना का आवेदन पत्र लाइन पर जमा कराएंगे तो पूरे दिन की रोजी-रोटी छिन जाएगी। बच्चों को स्कूल भेजना पड़ता है। दिन में किसी के पास समय नहीं होता है। इसलिए शाम को दुआरे सरकार कैंप में आवेदन पत्र जमा करता हूं। ओल्ड मालदा नगर पालिका ने एक अच्छी पहल की है।’

सोमवार रात ओल्ड मालदा नगरपालिका अध्यक्ष कार्तिक घोष, उपाध्यक्ष सफीकुल इस्लाम, स्थानीय पार्षदों ने दुआरे मंगलबाड़ी क्षेत्र में सरकारी परियोजना के कामों का निरीक्षण किया। अध्यक्ष कार्तिक घोष ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुआरे सरकार की योजना के माध्यम से लोगों के लिए 28 परियोजनाओं के अंतर्गत सुविधाओं की व्यवस्था की है। लेकिन कई परिवार दिन में काम को लेकर दुआरे सरकार कैंप में नहीं आ पाते हैं। उनके लिए रात में दुआरे सरकार योजना लागू की गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *