जलपाईगुड़ी में आवास योजना को लेकर आन्दोलन तेज, 1200 नये आवेदनों के साथ बीडीओ कार्यालय में प्रदर्शन

जलपाईगुड़ी । जलपाईगुड़ी में आवास योजना को लेकर आन्दोलन दिन पर दिन तेज होता जा रहा है। आवास योजना की सूची में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए मंगलवार को ग्रामीणों ने आवास योजना का आवेदन पत्र झोले में लादकर ड्रॉप बॉक्स में जमा किया। इस दिन उनके साथ भाजपा नेता और कार्यकर्ता भी थे। मंगलवार की दोपहर गांव के लोगों के साथ भाजपा नेता व कार्यकर्ता जलपाईगुड़ी बीडीओ कार्यालय पहुंचे।

उन्होंने ड्रॉप बॉक्स में अपात्रों के नाम निरस्त करने की सूची और पात्र के आवेदन के साथ सूची बीडीओ को सौंपी। ज्ञात हो कि इसी दिन जलपाईगुड़ी सदर प्रखंड के पहाड़पुर, बेलाकोबा, पटाकाटा, बरोपेटिया सहित कई ग्राम पंचायतों के लगभग 1200 नये आवेदन पत्र एवं लगभग 350 अपात्र नामों की सूची बीडीओ को सौंपी गयी। इसके साथ ही उन्होंने बीडीओ से मुलाकात की उन्हें विस्तार से समस्या की जानकारी दी।

दार्जिलिंग के संतरे से पटा जलपाईगुड़ी का बाजार

जलपाईगुड़ी । दिसंबर का महीना आते ही पिकनिक, स्कूल स्पोर्ट्स के साथ ही याद आता है दार्जिलिंग खट्टा मीठा, स्वादिस्ट संतरा। पहाड़ी संतरे अपनी सुगंध और मिठास के कारण लोकप्रिय हैं। तो इस बार भी दिसंबर महीने के साथ ही लोगों की डिमांड को देखते हुई जलपाईगुड़ी शहर दार्जिलिंग के संतरों से ढका गय है। सुबह सात बजे से संतरे की दुकानों पर भीड़ नजर आने लगी है।

दार्जिलिंग के संतरे और नींबू का स्वाद लेने के लिए ग्राहकों का तांता लगा हुआ है। कारोबार अच्छा चल रहा है और पहाड़ों से नीचे व्यापार के लिए आने वाले व्यापारी भी काफी खुश हैं। वहीं कीमत में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है, इस साल संतरे की कीमत मध्यम वर्ग की सामर्थ्य के भीतर ही है। अब यह देखना बाकी है कि नए संतरे में पुराना स्वाद मौजूद होता है या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *