BSF

बीएसएफ डीजी ने बंगाल में तीन नई सीमा चौकियों, जवान बैरकों और व्यायामशाला का उद्घाटन किया

कोलकाता। बंगाल में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक के सिलसिले में दो दिवसीय दौरे पर आए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक आईपीएस पंकज कुमार सिंह ने यहां अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बल के कामकाज और सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की।  इस दौरान यहां बीएसएफ के महानिदेशक (डीजी) ने दक्षिण बंगाल फ्रंटियर की जिम्मेदारी के तहत भारत-बांग्लादेश सीमा की सुरक्षा के लिए सीमा क्षेत्र में स्थापित बल की तीन नई सीमा चौकियों (बीओपी) का भी उद्घाटन किया, जिसमें अधिकारी भी शामिल हैं. मैस, जवान बैरक और जिम्नेजियम। उद्घाटन किया।

अधिकारियों ने कहा कि 16 दिसंबर को डीजी सबसे पहले कोलकाता में बल के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर मुख्यालय पहुंचे और अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की और सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की. इसके बाद उन्होंने एडीजी आईपीएस राजविंदर सिंह भट्टी और इंस्पेक्टर जनरल (आईजी) साउथ बंगाल फ्रंटियर आईपीएस डॉ. अतुल फूलझेले और बीएसएफ के पूर्वी कमान के अन्य अधिकारियों और जवानों की उपस्थिति में मुख्यालय परिसर में स्थापित नए व्यायामशाला और जवान बैरक का उद्घाटन किया।

इसके बाद बीएसएफ महानिदेशक यहां राज्य सचिवालय में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शामिल हुए, जिसकी अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की. इस बैठक के बाद वे पुनः सीमांत मुख्यालय पहुंचे और दक्षिण बंगाल की जिम्मेदारी के तहत उत्तर 24 परगना जिले में नई सीमा चौकियों कालूपोटा-2, 153वीं वाहिनी, सीमा चौकी तराली-1, 112वीं वाहिनी और सीमा चौकियां पुत्तीखली, 08वीं वाहिनी की स्थापना की. कल्याणी में 158वीं वाहिनी। कोर मुख्यालय में नवनिर्मित ऑफिसर्स मेस का वर्चुअली उद्घाटन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *