Madrasa student performed remarkably in sports competition

खेल प्रतियोगिता में मदरसा छात्रा ने किया उल्लेखनीय प्रदर्शन

Kolkata Hindi News, खड़गपुर: पश्चिम बंगाल मदरसा बोर्ड के अंतर्गत मदरसों में पढ़ने वाले छात्रों ने खेल प्रतियोगिताओं में  उल्लेखनीय सफलता हासिल की हैI पश्चिम बंगाल मदरसा बोर्ड ने मदरसा छात्रों के लिए खेल प्रतियोगिता कार्यक्रम का आयोजन किया है।

एस, एम, आई हाई मदरसा की रीबा खातून नाम की लड़की ने पश्चिम मेदिनीपुर जिले की अंडर-14 लड़कियों की 200 मीटर और 400 मीटर दौड़ में पहला स्थान हासिल किया। जनवरी 2024 में, मालदह और अन्य जिलों में  राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं।

रीबा खातून ने भाग लिया और 400 मीटर में प्रथम और 200 मीटर में तीसरे स्थान पर रहीं। वह पश्चिम मेदिनीपुर जिले के मेदिनीपुर शहर स्थित मिर्जा बाजार के मोमिन मोहल्ले से आती है। रीबा खातून के माता-पिता कमाल हुसैन और रेहाना बेगम हैं। अपने परिवार में वित्तीय कठिनाइयों के बावजूद, रीबा खातून हमेशा दौड़ने और पढ़ाई में अच्छी थीं।

वह अभी नौवीं कक्षा में है और अपनी कक्षा की टॉपर है। खेल प्रतियोगिता से कुछ महीने पहले रीबा खातून के पिता बीमार पड़ गए और रीबा के पिता की मृत्यु हो गई, लेकिन रीबा फिर भी डटी रही और सफलता हासिल की।

एसएमआई हाई मदरसा के कार्यवाहक अध्यापकों ने रीबा की प्रशंसा की और उनकी और अधिक सफलता की कामना की। रीबा ने कड़ी मेहनत की और जीत हासिल की क्योंकि वह दृढ़ संकल्पित था लेकिन लोगों को इस बात की चिंता है कि रीबा खातून का परिवार अपनी आर्थिक समस्याओं से कैसे निपटेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *