बिजली, पेयजल सहित बुनियादी समस्यायों से जूझ रहा मधईपुर उच्च विद्यालय

मालदा। ओल्ड मालदा प्रखंड के मधईपुर उच्च विद्यालय सुरक्षा व ढांचागत समस्याओं से त्रस्त है। आरोप है कि स्कूल की चारदीवारी नहीं होने के कारण रात के अंधेरे में तरह-तरह की आपराधिक गतिविधियां हो रही हैं। संबंधित विद्यालयों में पेयजल की किल्लत बनी हुई है। इसके अलावा जर्जर बिजली के तारों व अव्यवस्था से स्कूली छात्रों से लेकर शिक्षकों तक को भी डरकर जीना पड़ रहा है।

मंगलवार को उस स्कूल के प्रधानाध्यापक प्रताप विश्वास ने कहा कि स्कूल में पीने के पानी की समस्या है। स्कूल की चारदीवारी नहीं होने के कारण चोरी की कई घटनाएं हो चुकी हैं। इस स्कूल की तमाम ढांचागत समस्याओं से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। संबंधित स्कूल के अधिकारियों ने कहा कि स्कूल की विभिन्न समस्याओं के बुनियादी ढांचे के विकास की आवश्यकता है।

मानसिक तौर पर विक्षिप्त बेटा 4 दिनों से लापता, दर-दर भटक रही मां

मालदा। चांचल में एक मजदूर परिवार का मानसिक तौर पर विक्षिप्त बेटा पिछले चार दिनों से लापता है। उसकी मां मनवारा बीबी अपने बेटे को ढूंढ़ने के लिए दर-दर भटक रही है। मनवारा बीबी ने अपने बेटे को खोजने चांचल थाने गई । वहां मंगलवार को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवायी। पुलिस व पारिवारिक सूत्रों के अनुसार मालदा विधानसभा के मालतीपुर के जियागाछी गांव निवासी खातीब अली के दो बेटे हैं। बड़ा बेटा मनवारुल (17) मानसिक रूप से विक्षिप्त तथा मूकबधिर है।

खातीब दूसरे राज्य में निर्माण मजदूर के तौर पर काम करता है। इधर परिवार का भरण-पोषण करने के लिए मनवारा बीबी खेतों में काम करती है। रोज की तरह, पिछले शनिवार सुबह को मनवारा बीबी खेत में व्यस्त थी। इधर बेटा मनवारुल लापता हो गया। उसने घर लौटकर देखा कि उसका बड़ा बेटा मनवारुल नहीं है। उसके रिश्तेदारों के घर पर भी नहीं मिला। तो असहाय मां अनवारुल को खोजने के लिए पुलिस स्टेशन गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *