गिरीश चंद्र घोष की 180वीं जयंती मनाई गई

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी नगरनिगम की ओर से प्रसिद्ध नाटककार गिरीश चंद्र घोष की 180वीं जयंती मनाई गई। मंगलवार को सिलीगुड़ी के मेयर गौतम देव, डिप्टी मेयर रंजन सरकार, नगरनिगम के चेयरमैन पातुल चक्रवर्ती, नगर आयुक्त सुनम वांगडी भूटिया और सिलीगुड़ी नगरनिगम के विभिन्न अधिकारियों ने पुष्पांजलि अर्पित की। गिरीश चंद्र घोष की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

पर्यावरण प्रेमी विश्वजीत दत्ता चौधरी ने 5 घंटे की मशक्कत के बाद सांप को बचाया

जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी हाई स्कूल के सामने वाले घर में जब सांप घुस गया। तो सांप को देखकर डर से घर की औरतें रोती रही। मगर लाख फोन करने के बाद भी कोई मदद के लिए नहीं आया। घर के लोगों ने डर के मारे कार्बोलिक एसिड फैला दिया। सांप घर से निकल गया लेकिन अधमरा हालत में पेड़ के नीचे पड़ा था। उस समय जलपाईगुड़ी जिलाधिकारी कार्यालय के एक व्यक्ति पर्यावरण प्रेमी बिस्वजीत दत्ता चौधरी से संपर्क किया तो वह घटनास्थल पर पहुंचे।

उन्होंने अपने पिछले अनुभव के अनुसार कुछ दवा लगाई और साफ पानी में स्नान कराकर सांप को अपने घर ले गए। फिर उसने सांप को जितना हो सके ठीक करने की अथक कोशिश की। अंत में लगभग 5 घंटे के प्रयास से जब सांप चलने-फिरने लगा तो बिस्वजीत दत्ता चौधरी ने उसे अपने घर के पीछे जंगल में छोड़ दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *