सागर दत्त अस्पताल में दलाल तंत्र के खिलाफ मदन मित्रा ने खोला मोर्चा

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में स्थित सागर दत्त मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दलाल तंत्र को लेकर तृणमूल विधायक मदन मित्रा ने मोर्चा खोल रखा है। एक दिन पहले उनका एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें उन्होंने अस्पताल के सुपर को धमकी दी थी। पता चला है कि उन्होंने जिन लोगों पर अस्पताल में दलाली का आरोप लगाया है उनमें से एक उन्हीं की पार्टी तृणमूल कांग्रेस से जुड़ा हुआ है। उसका नाम जावेद अली है। दिलचस्प बात यह है कि उसकी तस्वीर खुद मदन मित्रा के साथ है। तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत राय के साथ भी कई मौके पर मंच पर उसकी तस्वीर मौजूद है।

मदन मित्रा ने कहा है कि अस्पताल के अधीक्षक की सैलरी तीन लाख रुपये है। केवल आधे घंटे के लिए आते हैं और चले जाते हैं। अस्पताल में मरीजों के परिजनों से लगातार दलाल रुपये की वसूली करते हैं लेकिन इस मामले में पुलिस को सूचना तक नहीं दी है। मैं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बताऊंगा। शनिवार को एक मरीज की मौत के बाद अस्पताल पर लापरवाही के आरोप लगे थे।

दावा किया गया था कि रोगी के परिजनों को तब तक बैठा कर रखा गया जब तक की उन्होंने दलालों को रुपये देकर के भर्ती नहीं करवाया। इसमें मुकीम खान और जावेद अली का नाम सामने आया था। इनमें से मुकीम खान तो गिरफ्तार हो गया है लेकिन जावेद फरार है।

शनिवार को शाम के समय खुद मदन मित्र अस्पताल गए थे लेकिन अस्पताल सुपर मौजूद नहीं थे जिसे लेकर उन्होंने नाराजगी जताई थी। रोगी की मौत और दलाल तंत्र के बारे में शिकायत मिलने के बाद अस्पताल की ओर से पांच सदस्यीय जांच समिति का गठन किया गया है। उल्लेखनीय है कि शनिवार को रमेश हालदार नाम के एक मरीज के मौत हो गई थी। उसके घरवालों ने रुपये लेकर इलाज के गंभीर आरोप लगाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *