Derek_O'Brien_TMC

सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हो लोकसभा चुनाव : डेरेक

Kolkata Hindi News, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डेरेक ओ’ब्रायन (Derek O’ Brain) ने मंगलवार को कहा कि पार्टी चाहती है कि लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) की निगरानी में हो। इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की चालें निर्वाचन आयोग जैसी संस्थाओं को नष्ट कर रही हैं।

राज्यसभा में तृणमूल के नेता ने कहा कि क्या भाजपा लोगों का सामना करने से इतनी घबरा गई है कि वह निर्वाचन आयोग को अपनी पार्टी के कार्यालय में बदल रही है?

उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, “भाजपा की गंदी चालें भारत निर्वाचन आयोग (ईआईसी) जैसी संस्थाओं को नष्ट कर रही हैं। क्या भाजपा लोगों का सामना करने से इतनी घबरा गई है कि वह विपक्ष को निशाना बनाने के लिए ईसीआई को पार्टी के कार्यालय में बदल रही है?”

ओब्रायन ने कहा, “निर्वाचित राज्य सरकारों के अधिकारियों के तबादले! स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए हम उच्चतम न्यायालय की निगरानी में 2024 का चुनाव चाहते हैं।” ईसीआई ने पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) राजीव कुमार को हटाने का निर्देश दिया है और इस पद पर विवेक सहाय को नियुक्त करने को कहा है, जिन्हें आयोग ने एक बार निलंबित कर दिया था।

तृणमूल ने भाजपा पर संवैधानिक संस्थाओं को नियंत्रित करने का आरोप लगाया है। आयोग के फैसले की वजह से सत्तारूढ़ तृणमूल और विपक्षी भाजपा के बीच राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गया है। भाजपा ने आयोग के फैसले का स्वागत किया है।

Note : यह खबर न्यूज़ एशिया एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है। इसके कंटेंट के लिए कोलकाता हिन्दी न्यूज जिम्मेदार नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *