फिरहाद हकीम के खिलाफ भाजपा ने की चुनाव आयोग से शिकायत

Kolkata Hindi News, कोलकाता। भाजपा (BJP) ने मंगलवार को कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम (Firhad Hakim) के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई। उन पर गार्डनरीच (Garden Reach) इलाके में इमारत ढहने से प्रभावित लोगों के लिए मुआवजे की घोषणा कर आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है।

दक्षिण कोलकाता (South Kolkata) के बाहरी इलाके में सोमवार को एक निर्माणाधीन पांच मंजिला इमारत गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई थी और 12 घायल हो गए थे।

मौके पर पहुंचे मेयर हकीम, जो नगरपालिका मामलों और शहरी विकास मंत्री भी हैं, ने घोषणा की थी कि पश्चिम बंगाल सरकार मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये और घायलों को 1-1 रुपये का मुआवजा प्रदान करेगी।

मंगलवार को भाजपा नेता सिसिर बाजोरिया ने मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के साथ-साथ मुख्य चुनाव कार्यालय, पश्चिम बंगाल से एक शिकायत की। इसमें मेयर पर मुआवजे की घोषणा कर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया गया। खबर लिखे जाने तक इस संबंध में मेयर की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी थी।

उल्लेखनीय है कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद ऐसे मामलों में मुआवजे की घोषणा राज्य सरकार के अधिकारी कर सकते हैं, लेकिन नेता या मंत्री ऐसा नहीं कर सकते।

Note : यह खबर न्यूज़ एशिया एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है। इसके कंटेंट के लिए कोलकाता हिन्दी न्यूज जिम्मेदार नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *