कोलकाता। राष्ट्रीय गीत लिखने वाले बंकिम चंद्र चटर्जी भाजपा और उसकी राष्ट्रवादी विचारधारा का नेतृत्व करने के लिए प्रेरणा का काम करते हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने यहां बुधवार को यह बात कही। नड्डा ने अपनी दो दिवसीय पश्चिम बंगाल यात्रा की शुरुआत हुगली जिले के चिनसुरा में वंदे मातरम भवन के दौरे से की, जहां बंकिम चंद्र चटर्जी ने राष्ट्रीय गीत लिखा था। नड्डा ने वंदे मातरम भवन से बाहर आने के बाद संवाददाताओं से कहा, “भारत का राष्ट्रीय गीत, जिसे उन्होंने यहां लिखा था, भारत में स्वतंत्रता आंदोलन की प्रेरणा थी। उनका जीवन मुझे राष्ट्र के लिए काम करने, मेरी पार्टी और इसकी राष्ट्रवादी विचारधाराओं का नेतृत्व करने के लिए प्रेरित करता है।”

नड्डा कोलकाता में नेशनल लाइब्रेरी में राज्य कार्यकारी परिषद की बैठक में भाग लेने वाले हैं। उसके बाद वह राज्य के निर्वाचित भाजपा लोकसभा सदस्यों और विधायकों के साथ बंद कमरे में बैठक में भी शामिल होंगे। वहां वह पार्टी में अंदरूनी कलह और भाजपा से वरिष्ठ नेताओं के पलायन को लेकर चर्चा कर सकते हैं। नड्डा मंगलवार देर शाम कोलकाता पहुंचे थे। उन्होंने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और पार्टी सांसद डॉ. सुकांत मजूमदार और पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी जैसे राज्य के वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ एक बैठक भी की।

सूत्रों ने कहा कि बैठक में नड्डा ने स्पष्ट किया कि पश्चिम बंगाल की राजनीतिक स्थिति अन्य राज्यों से अलग है। जो मुद्दे दूसरे राज्यों में भाजपा के पक्ष में काम कर रहे हैं, वे बंगाल में समान परिणाम नहीं दे रहे हैं। भाजपा के उच्च पदस्थ सूत्रों ने कहा कि नड्डा ने इस बात पर जोर दिया कि राज्य भाजपा नेतृत्व को पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) भर्ती अनियमितता घोटाले जैसे भ्रष्टाचार के मुद्दों पर राज्य में आंदोलन आयोजित करने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि राज्य के भाजपा नेता को राज्य में जमीनी स्तर पर अपनी लड़ाई खुद लड़नी चाहिए और बाहर से कोई भी आकर उनके लिए लड़ाई नहीं जीतेगा।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nine − 3 =