पान समाज में खुशियों की लहर

अशोक कुमार ताँती, भागलपुर । जिले के राज आनंद ने यूपीएससी परीक्षा में 270वां रैंक लाकर न केवल अपने पान समाज बल्कि पूरे भागलपुर जिले का नाम रौशन किया है। उनके पिता संजय कुमार ताँती ने बताया कि एसके सिंह पब्लिक स्कूल भागलपुर में छठी कक्षा तक पढ़ाई की ओर सन्हौली भागलपुर से हिंदी माध्यम से मैट्रिक परीक्षा बिहार बोर्ड से प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण किया, इंटर की पढ़ाई सीबीएसई बोर्ड से करने के बाद इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर के गैस ऑथोरिटी ऑफ इंडिया में नौकरी की और लगातार यूपीएससी की तैयारी करते हुए 2020 के यूपीएससी परीक्षा पास कर आईआरएस बने लेकिन मन में आईएएस अधिकारी बनने का सपना पूरा करने के लिए तैयारी में लगा रहा। और 270वां रैंक लाकर पूरे परिवार एवं समाज को गौरवान्वित किया है। उल्लेखनीय है कि इनके पिता संजय कुमार तांती भागलपुर कलेक्टरेट के लोक सेवा अधिकार कार्यालय में प्रधान सहायक के पद पर हैं।

7301770e-eed4-48c3-b5da-a6e5c2a4767e
राज आनंद

वहीं दूसरी ओर चंपानगर के पारसनाथ मंदिर लेन निवासी गौरव कुमार को यूपीएससी परीक्षा में 406वां रैंक प्राप्त करने पर उनके घर बधाई देने वाले जिले के लोगों का तांता लगा है। आपको बता दें कि डॉ. बलराम प्रसाद सेवानिवृत्त मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी जमालपुर, मुंगेर एवं माँ गृहिणी लाजबन्ति देवी के पुत्र ने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में सफलता प्राप्त कर अपने पिता का आईएएस अधिकारी बनने का सपना पूरा किया है। डॉ. बलराम प्रसाद ने बताया कि उनका बड़ा पुत्र डॉक्टर है जो मुजफ्फरपुर मेडिकल कॉलेज में पद स्थापित हैं, वही दूसरा पुत्र सौरव कुमार दिल्ली में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है तथा गौरव कुमार सबसे छोटा पुत्र है जो आईएएस अधिकारी बनकर देश की सेवा करने का सपना पूरा किया है।

d0706a0a-23c0-4ffd-b815-3ead56bcd0d8
गौरव कुमार

गौरव कुमार के चाचा नेकलाल ताँती ने कहा कि इस सफलता पर मुझे गर्व हो रहा है। मैं उम्मीद करता हूँ कि भागलपुर पान समाज के और भी युवक गौरव से प्रेरणा लेकर अपने-अपने सपनो को पूरा करेंगे। गौरव कुमार ने इस सफलता का श्रेय अपने माता पिता-भाई गुरुजन एवं अपने दोस्तों को भी दिया, उन्होंने कहा कि उनके पान समाज के लोग काफी संख्या में बधाई देने के लिए आये हैं उन्हें हार्दिक धन्यवाद देता हूँ और हमारे पान समाज के जो भी युवा मोटिवेशन के लिए आयेंगे मैं उन्हें मोटिवेट करता रहूँगा।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 + 11 =