Rain

लगातार बारिश से कोलकाता और शिल्पांचाल क्षेत्र का जनजीवन अस्त व्यस्त

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के विस्तृत इलाके में लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से आम लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग की ओर से शनिवार को जारी बयान में बताया गया है कि अकेले राजधानी कोलकाता में 49.7 मिली मीटर बारिश रिकार्ड की गई है जो सामान्य से अधिक है। इसकी वजह से बड़ाबाजार, खिदिरपुर, सेंट्रल एवेन्यू, दमदम अंडर पास, कांकुरगाछी समेत अन्य इलाकों में घुटनों पर पानी जम गया है। सुबह से ही जल जमाव की वजह से लोग बेहद परेशानी में हैं।

सड़क पर सामान्य गतिविधियां सीमित हो गई हैं और ट्रैफिक जाम के भी स्थिति बन रही है। इसी तरह से हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत दक्षिण बंगाल के अन्य जिलों में भी जल जमाव की स्थिति बन गई है। इसकी वजह से तापमान में भी बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। अधिकतम तापमान महज 27.5 डिग्री सेल्सियस है जो सामान्य से पांच डिग्री कम है।

जबकि न्यूनतम तापमान अधिकतम तापमान से महज दो डिग्री कम 25.6 डिग्री सेल्सियस पर है। मौसम विभाग ने स्पष्ट कर दिया है कि रविवार तक इसी तरह से लगातार बारिश का सिलसिला जारी रहेगा जिसकी वजह से और अधिक जल जमाव की स्थिति बनेगी। उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिमपोंग में भी इसी तरह से बारिश हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *