कोलकाता में पकड़ा गया आईएसआई का एजेंट, खुफिया जानकारी भेज रहा था पाकिस्तान

कोलकाता। कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के एक एजेंट को महानगर कोलकाता से गिरफ्तार किया है। उसका नाम भक्त बंशी झा (36) है। मूल रूप से बिहार के दरभंगा के रहने वाले भक्ति बंसी ने भारतीय सेना और इंटेलिजेंस से जुड़ी कई खुफिया जानकारियां आईएसआई एजेंट को भेजी है। उसकी गिरफ्तारी के बारे में एसटीएफ के उपायुक्त वी सोलेमन नेशा कुमार ने शनिवार सुबह जानकारी दी है। सूत्रों ने बताया है कि भारतीय खुफिया एजेंसी की सूचना के आधार पर एसटीएफ ने भक्त बंसी को गिरफ्तार किया है।

उसके मोबाइल फोन से कई फोटोग्राफ, वीडियो ग्राफ्स और ऑनलाइन चैट बरामद किए गए हैं। ये सारी गोपनीय जानकारी देश की सुरक्षा से संबंधित है। उसने ये तमाम जानकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के एक एजेंट को भेजी थी। उसके खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 3/9 और 120 बी के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है।

सूत्रों ने बताया है कि फेसबुक पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंट से उसकी दोस्ती हुई थी।आरुषि नाम की एक लड़की बनकर एजेंट ने झा से दोस्ती की थी। उसके बाद भक्त बंसी भारतीय सेना, खुफिया एजेंसी और सुरक्षा के लिहाज से महत्वपूर्ण जगहों की तस्वीरें और वीडियोग्राफी पाकिस्तानी खुफिया एजेंट को उपलब्ध करवा रहा था। उससे पूछताछ हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *