ताजा खबर || पहलवानों से मिलने हरियाणा पहुंचे राहुल गांधी

Indian Wrestlers on Protest, नई दिल्ली: पहलवानों और रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष व बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बीच लगातार खींचतान जारी है। इसी बीच आज कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पहलवानों से मिलने हरियाणा के पहलवान दीपक पूनिया के गांव पहुंचे हैं। बता दें कि रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष व बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवान लगातार एक्शन की मांग कर रहे हैं।

पहलवानों का कहना कि यौन शोषण के आरोपी बृजभूषण सिंह के खिलाफ सरकार सख्त एक्शन लें। रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के चुनाव में जब बृजभूषण के करीबी संजय सिंह को अध्यक्ष चुना गया तो विरोध में साक्षी मलिक ने कुश्ती छोड़ने का ऐलान कर दिया।

जबकि बजरंग पुनिया ने अपना पद्म श्री पीएम आवास के सामने फुटपाथ पर छोड़ दिया। इसके बाद सरकार ने फेडरेशन को ही सस्पेंड कर दिया। इस बीच विनेश फोगाट ने भी अपना अर्जुन आवार्ड और मेजर ध्याचंद खेल रत्न छोड़ने की घोषणा कर दी। वहीं, आज राहुल गांधी पहलवानों से मिलने वीरेंद्र अखाड़ा पहुंचे हैं।

रेसलिंग रूटीन देखने आए थे- बजरंग पुनिया

राहुल गांधी ने झज्जर जिले के छारा गांव में पहुंचकर वीरेंद्र अखाड़े में वहां मौजूद पहलवानों से मुलाकात की। इस दौरान बजरंग पूनिया भी मौके पर मौजूद दिखे। जानकारी दे दें कि छारा गांव के वीरेंद्र अखाड़े से ही दीपक व बजरंग पूनिया ने अपनी कुश्ती की शुरूआत की थी। छारा गांव दीपक पुनिया का गांव है। इसको लेकर बजरंग पुनिया ने कहा कि राहुल गांधी हमारे रेसलिंग रूटीन देखने आए थे। उन्होंने यहां रेसलिंग भी की। राहुल गांधी यहां दिन-ब-दिन की एक रेसलर की एक्टिविटी देखने आए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *