केटीआर अमेरिका में आयोजित विश्व पर्यावरण और जल संसाधन कांग्रेस में आमंत्रित

हैदराबाद : अमेरिकन सोसाइटी ऑफ सिविल इंजीनियर्स – पर्यावरण और जल संसाधन संस्थान (एएससीई-ईडब्ल्यूआरआई) ने विश्व पर्यावरण और जल संसाधन कांग्रेस में मुख्य वक्ता के रूप तेलंगाना आईटी, उद्योग और नगर प्रशासन मंत्री के टी रामाराव को आमंत्रित किया है। सोमवार को जारी एक बयान में बताया गया कि बैठक अमेरिका के हेंडरसन, नेवादा में 21 से 25 मई तक होगी। केटीआर ने छह साल पहले 22 मई, 2017 को अमेरिका के सैक्रामेंटो में आयोजित इस वार्षिक कार्यक्रम में भाग लिया था।

इस दौरान मंत्री ने भाषण में तेलंगाना सरकार द्वारा कलेश्वरम परियोजना, मिशन भागीरथ और मिशन काकतीय जैसी पानी से संबंधित विभिन्न पहलों के बारे में बताया। मंत्री केटीआर ने इन विशाल जल परियोजनाओं को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव द्वारा निर्धारित महत्वाकांक्षी लक्ष्यों का उल्लेख किया। कालेश्वरम परियोजना क्षेत्र के हाल के दौरे के दौरान ईडब्ल्यूआरआई प्रतिनिधिमंडल परियोजना के पैमाने, जिस गति से इन सुविधाओं का निर्माण किया गया है। सामाजिक समानता और परियोजना द्वारा तेलंगाना राज्य को प्रदान किए जाने वाले भारी लाभ से प्रभावित हुआ।

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व ब्रायन पार्सन्स, एमडी और शर्ली क्लार्क, प्रेसिडेंट-इलेक्ट, एएससीई- ईडब्ल्यूआरआई ने किया। प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने अपनी वापसी की यात्रा पर केटीआर से मुलाकात की और कम समय में विचारों को हकीकत में बदलने के लिए उनकी सराहना की। मंत्री केटीआर को भेजे गए निमंत्रण पत्र में, एएससीई-ईडब्ल्यूआरआई नेतृत्व टीम ने लिखा है कि वे उस प्रक्रिया की कहानी सुनना चाहेंगे जिसके कारण इन मेगा परियोजनाओं को तेजी से पूरा किया गया और तेलंगाना के परिदृश्य को बदलने में उनकी भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *