विवादों के बीच फिर बोले राज्यपाल, ‘पश्चिम बंगाल मेरा दूसरा घर है’…

कोलकाता। राज्यपाल डॉ. सी.वी. आनंद बोस जब से बंगाल आएं हैं, तब से सत्तापार्टी तृणमूल के साथ उनका नाम जोड़ा जा रहा है। दक्षिणेश्वर काली मां मदिर में अपनी पत्नी के साथ पहुंचे राज्यपाल आनंद बोस ने साफ कहा कि ‘पश्चिम बंगाल मेरा दूसरा घर है। यहां के लोग, यहां की भाषा सब मुझे बहुत अच्छी लगती है।’ राज्यपाल के इस बयान के बाद बंगाल से उनसे जुड़े विवादों पर विराम लग गया है। गौरतलब है कि सरस्वती पूजा के अवसर पर राज्यपाल के लिए हाथेर खोड़ी कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

अनुष्ठान को लेकर राज्यपाल बोस की काफी आलोचना हुई थी। यह आयोजन तृणमूल कांग्रेस की ओर से किया गया था। वहीं इस घटना को लेकर बीजेपी ने कहा था कि राज्यपाल सत्तारुढ़ पार्टी के प्रतिनिधि के तौर पर काम कर रहे हैं। राज्यपाल डॉ. सी.वी आनंद बोस ने कहा,’यह ईश्वर की कृपा और मेरा सौभाग्य है कि मैं पश्चिम बंगाल आया हूं। यह महान लोगों की पुण्यभूमि है।

यह बंगाल स्वर्णिम बंगाल है।  यहां कला, साहित्य और संस्कृति का अभ्यास किया जाता है। मैंने रवींद्रनाथ टैगोर की काबुलीवाला कहानी पढ़ी है। छोटी बच्ची मिनी का किरदार मेरे जेहन में बसा हुआ है।’ उन्होंने कहा कि इस शहर के साथ मेरे कई अनुभव जुड़े हैं । यहां के लोगों में अलग सा अपनापन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *