#पठान : 4 दिन 400 करोड़ के पार, भारत में 200 करोड़

मुंबई। सिद्धार्थ आनंद निर्देशित पठान ने हिंदी सिनेमा के इतिहास में सबसे बड़ा ओपनिंग वीकेंड दिया। दुनिया भर में इसका चार दिनों का कलेक्शन 420 करोड़ रुपये है। फिल्म ने प्रदर्शन के तीन दिन में बॉक्स ऑफिस पर वैश्विक स्तर पर 316 करोड़ का कारोबार करने में सफलता प्राप्त करके एक नया इतिहास रचा। फिल्म ने भारत में 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा भी पार कर लिया है। कोई आश्चर्य नहीं, शाहरुख खान-स्टारर महाकाव्य एक ब्लॉकबस्टर है। चार साल के अंतराल के बाद सिनेमाघरों में शाहरुख खान की वापसी को न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।

इस पर अब निर्देशित सिद्धार्थ आनंद की प्रतिक्रिया आयी है। सिद्धार्थ आनंद ने एक बयान में कहा, हिंदी सिनेमा के इतिहास में सबसे बड़ा 3-दिवसीय कलेक्शन देना अविश्वसनीय लगता है। किसी के लिए, जो अपने शिल्प के प्रति जुनून से प्रतिबद्ध है, यह केवल एक अभूतपूर्व परिणाम है जो मुझे आगे बढऩे के लिए प्रेरित करेगा। उन्होंने आगे कहा, मेरी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा ऐसी शानदार फिल्में बनाने की रही है जो लोगों का मनोरंजन करें और देखने का सर्वश्रेष्ठ सामुदायिक अनुभव प्रदान करें।

मैंने अपनी अधिकांश फिल्मों के माध्यम से ऐसा करने की कोशिश की है। वॉर और अब पठान के साथ, मैं ऐसा महसूस कर रहा हूं। मुझे और मेरी टीम को आगे बढ़ाने का और भी अधिक आत्मविश्वास है, ताकि वैश्विक मंच पर भारत को गौरवान्वित करने वाली बड़ी फिल्में बनाने की कोशिश की जा सके। 4 दिन, 28 जनवरी को, पठान ने वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया। शुक्रवार, 27 जनवरी तक, पठान ने भारत में 166 करोड़ रुपये और दुनिया भर में 316 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

शुरुआती अनुमानों के मुताबिक, फिल्म ने विदेशों में $6 मिलियन डॉलर (49 करोड़ रुपये) से अधिक की कमाई की उम्मीद है, जिसका मतलब है कि दुनिया भर में इसकी कुल कमाई 420 करोड़ रुपये से ऊपर है। इस बीच, चौथे दिन, पठान भारत में प्रतिष्ठित 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने में सफल रही। 28 जनवरी को इसका एक दिन का कलेक्शन लगभग 52 करोड़ रुपये था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *