टॉप चार में बने रहने के लिए दिल्ली से जीतना चाहेगा कोलकाता

शारजाह। आईपीएल के दूसरे चरण में अब तक अच्छे प्रदर्शन की बदौलत चौथे स्थान पर बरकरार कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) इस स्थान पर बने रहने के लिए यहां कल दूसरे नंबर की टीम दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) से भिड़ेगा और जीतना चाहेगा। यूएई में खेले जा रहे दूसरे चरण में केकेआर ने अब तक तीन मैच खेले हैं, जिसमें से दो जीते हैं और बड़े अंतर से जीते हैं। परिणामस्वरूप उसे टॉप चार में प्रवेश के साथ-साथ नेट रन रेट में भी बहुत ज्यादा फायदा हुआ है।

चेन्नई के खिलाफ बेहद करीब पहुंच कर हारे मैच का उसके नेट रन रेट पर खासा असर नहीं हुआ है। कुल मिला कर देखा जाए तो उसका नेट रन रेट ही उसके लिए एडवांटेज है। दिल्ली के खिलाफ मैच में जीत के साथ वह टॉप चार में बना रहेगा और अगर वह हारता भी है तो वह टॉप चार के करीब रहेगा।

उसने 10 में से चार मैच जीते हैं और आठ अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। दिल्ली की बात करें तो वह अभी 10 में से आठ मैच जीत कर 16 अंकों के साथ चेन्नई सुपर किंग्स के बाद दूसरे स्थान पर है। दिल्ली के लिए इस मैच में जीत उसकी नॉकआउट चरण में जगह पक्की करवा सकती है। दिल्ली ने दूसरे चरण में दो मैच खेले हैं और दोनों बड़े अंतर से जीते हैं।

दोनों टीमों के लिए अच्छी बात उनके सभी खिलाड़ियों के फॉर्म में होना है। बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों विभागों में टीम वर्क की बदौलत दोनों टीमें जीत दर्ज कर रही हैं। कोलकाता के लिए सलामी बल्लेबाजी वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल शानदार फार्म में हैं। गेंदबाजी की बात करें तो सुनील नारायण, वरुण चक्रवर्ती, आंद्रे रसेल और लॉकी फर्ग्युसन विकेटें निकाल रहे हैं।

वहीं दिल्ली की तरफ से कप्तान ऋषभं पंत सहित शीर्ष क्रम के सभी बल्लेबाज फॉर्म में हैं। पिछले दोनों मैचों में शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और पंत ने रन बनाए हैं, जिसकी बदौलत टीम को जीत मिली है। वहीं कैगिसो रबादा, एनरिक नॉर्त्जे, अक्षर पटेल और आवेश खान अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और विकेट ले रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *