#Kolkata : शहीद दिवस पर TMC की वर्चुअल रैली आज

कोलकाता: कोरोना कहर के चलते इस बार भी तृणमूल कांग्रेस की शहीद दिवस रैली में हर साल की तरह धर्मतल्ला में भीड़ नहीं जमेगी। इस बार वर्चुअल माध्यम से बूथ स्तर पर आयोजित कार्यक्रम को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी संबोधित करेंगी।

गौरतलब हो कि शहीद दिवस के मौके पर पिछली साल मुख्यमंत्री ममता ने कहा था कि अगर उन्हें लोगों का आशीर्वाद रहा तो जुलाई 2021 में अब तक की सबसे बड़ी रैली करेंगी। हालांकि कोरोना महामारी के चलते ही स्थिति सुधरी नहीं। ऐसे में इस साल भी रैली वर्चुअल ही हो रही है।

गौरतलब हो कि टीएमसी की नेता ममता बनर्जी 1993 में युवा नेता थीं। 21 जुलाई 1993 को उन्होंने मतदान के लिए मतदाता परिचय पत्र को ही दस्तावेज मानने की मांग की और इसी मांग को लेकर एक मार्च निकाला था। तत्कालीन सरकार ने लोगों की भीड़ रोकने के लिए फायरिंग करवाई जिसमें 13 कार्यकर्ता मारे गए थे। ममता बनर्जी उन्हें शहीद मानती हैं और इस दिन को शहीद दिवस के रूप में मनाती हैं।

खबरों के अनुसार शहीद दिवस पर वर्चुअल रैली दोपहर 2 बजे से शुरू होगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का संबोधन संभवतः 2:30 बजे शुरू होगा। इससे पहले तृणमूल की ओर से राज्य के सभी बूथों पर इस दिन कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। हर बूथ पर कम संख्या में कार्यकर्ताओं को मौजूद रहने को कहा गया है। इसको लेकर पार्टी नेतृत्व की ओर से पहले ही निर्देश दिया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *