21 जुलाई 1993 की दर्दनाक यादें आज भी हमारे जेहन में ताजा हैं: अभिषेक बनर्जी

कोलकाता: राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व लोकसभा के सदस्य अभिषेक बनर्जी ने बुधवार को शहीद दिवस के मौके पर ट्वीट करते हुए शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि हम उन शहीदों को नहीं भूल सकते।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे सांसद अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट करते हुए लिखा 21 जुलाई 1993 की दर्दनाक यादें आज भी हमारे जेहन में ताजा हैं। हम पिछली सरकार द्वारा 13 निर्दोष आत्माओं पर किए गए घोर अत्याचारों को कभी नहीं भूल सकते।

इसके आगे सांसद अभिषेक बनर्जी ने लिखा कि मैं शहीद दिवस पर वीरों को उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए अपनी भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। जय हिन्द! जय बांग्ला!

वही इसके पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट करते हुए शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा शहीद 13 मासूमों को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि। 1993 में आज के दिन मारे गए 13 निर्दोष लोगों को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि।

मैं अपने सभी भाइयों और बहनों से आग्रह करती हूं कि वह बहादुर आत्माओं को सम्मानित करने के लिए आज दोपहर रैली में मेरे साथ शामिल हों। अमानवीय अत्याचार करने वालों के खिलाफ हमारी आवाज बुलंद होती रहेगी।

उल्लेखनीय है कि 21 जुलाई 1993 को पिछली सरकार की ओर से की गई गोलीबारी में उनके 13 कार्यकर्ता मारे गए थे। तब से TMC हर साल 21 जुलाई को एकुशी दिवस मनाती हैं। हर साल विशाल रैली का आयोजन होता है लेकिन पिछली साल की तरह इस बार कोरोना वायरस महामारी के चलते यह रैली वर्चुअल की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *