#Kolkata : महानगर में शराब के दिवानों के लिए बुरी खबर!

कोलकाता: महानगर में शराब पीने वालों के लिए बुरी खबर है। दो जगहों पर शराब की बिक्री पर रोक रोक लगने जा रही है। राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कई तरह की पाबंदियां लगाई हैं। रात के समय नियम-कायदों का सख्ती से पालन करने को कहा गया है। सूत्रों के मुताबिक, आबकारी विभाग ने द पार्क और हिंदुस्तान होटल इंटरनेशनल में शराब परोसने पर रोक लगा दी है। पता चला है कि नियमों का उल्लंघन कर पार्टी करने के चलते यह फैसला लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि जुलाई के शुरुआत में, कोलकाता पुलिस ने पार्क स्ट्रीट के एक लोकप्रिय होटल, द पार्क से 36 लोगों को कोरोना प्रतिबंध की अवहेलना में डीजे बजाकर पार्टी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई कि होटल में महिलाओं के नाम पर कमरे बुक किए गए और सेक्स रैकेट चलाने के साथ-साथ ड्रग्स का धंधा भी किया गया। उधर, इस घटना के चंद दिनों के भीतर ही हिंदुस्तान होटल इंटरनेशनल में भी ऐसी ही घटना घटी। इसके बाद आबकारी विभाग पूरे मामले में संज्ञान लिया।

आरोपों के आधार पर दोनों होटलों के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई। जांच कलकत्ता पुलिस और आबकारी विभाग ने संयुक्त रूप से की थी। आरोपों के आधार पर दोनों होटलों के अधिकारियों को तलब किया गया था। अंत में, दोनों होटलों के अधिकारियों को दोषी पाया गया। सजा के तौर पर बताया गया कि अगले 60 दिनों तक दोनों होटलों में के कमरे में शराब नहीं परोसी जा सकेगी। अगले दो महीने तक इन दोनों होटलों को शराब की आपूर्ति पूरी तरह से बंद कर दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *