जंगल महल : जनसंपर्क, जन सरोकार और जनाक्रोश से सुलगी खड़गपुर की सियासत

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : क्या कोई विधायक तीन महीने में सब कुछ बदल सकता है। यह मासूम सा सवाल है खड़गपुर सदर के सेलिब्रिटी विधायक हिरणमय चटोपाध्याय का है, जहां की सियासत इन दिनों जनसंपर्क, जन सरोकार और जनाक्रोश के इर्द – गिर्द सिमटी नजर आ रही है।
बता दें हाल में संपन्न विधानसभा चुनाव में खड़गपुर सदर विधानसभा सीट से भाजपा के हिरणमय चट्टोपाध्याय विजयी हुए थे।

बाहरी उम्मीदवार का ठप्पा, फिल्मी पृष्ठभूमि और टी एम सी के पक्ष में बही प्रचंड लहर के बावजूद भाजपा उम्मीदवार के तौर पर हिरणमय की जीत बड़ी बात मानी गई। हालांकि महज तीन महीने के अंतराल में कुछ महत्वपूर्ण घटनाक्रम हुए जिसकी पक्ष – विपक्षी खेमे की ओर से अलग – अलग तरीके से व्याख्या की गई।

कुछ दिन पहले शहर के कुछ हिस्सों में विधायक की कथित गुमशुदगी के पोस्टर-बैनर दिखे , जिसमें सवाल खड़े करते हुए पूछा गया था कि कोरोना के संकट काल में हमारा स्टार विधायक कहां लापता है ?? हालांकि भाजपा खेमे की ओर से इसे विरोधियों का झूठा दुष्प्रचार करार दिया गया। अब भारी बारिश से जल मग्न शहर का जायजा लेने जाने पर नजर आ रही जनता की नाराजगी से विवाद उठ खड़ा हुआ है।

शहर के रामनगर और शांति नगर में लोगों ने नागरिक समस्याओं का हवाला देते हुए उनके सामने अपने गुस्से का इजहार किया था । हालांकि विधायक हिरणमय इसे उचित करार देते हुए कहते हैं ” जनता का गुस्सा बिल्कुल स्वाभाविक है। वे जहां भी जनसंपर्क के लिए जा रहे हैं , लोग नागरिक समस्याओं की शिकायत कर रहे हैं ।

क्योंकि उनके निस्तारण के उचित प्रयासों में कहीं कमी रह गई। हिरण ने दावा किया कि जनता का आक्रोश सिस्टम से है ना कि उनसे । इस आशय के सवाल के जवाब में खुद सवाल दागते हुए हिरणमय ने पूछा – उन्हें विधायक बने सिर्फ तीन महीने हुए हैं । क्या कोई विधायक तीन महीने में सब कुछ बदल सकता है ???

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *